Today Breaking News

गाजीपुर: छह माह में रेल राज्य मंत्री सड़क के गड्ढों से दिलायेंगे जनपदवासियों को मुक्ति

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही रेल राज्‍य मंत्री मनोज सिन्‍हा की नजरे जनपद के सड़कों की तरफ है। सैकड़ों करोड़ों का प्रस्‍ताव सेंट्रल रोड फंड व एनएचआई में स्‍वीकृत हो गया है। इस संदर्भ में रेल राज्‍य मंत्री के प्रतिनिधि सुनील सिंह ने बताया कि सेंट्रल रोड फंड और एनएचआई को करीब 150 किलोमीटर सड़क का प्रस्‍ताव गया था, इसमे से लगभग सभी सड़कों की वित्‍तीय स्‍वीकृति मिल गयी है। 

अधिकांश सड़कों का निर्माण का टेंडर हो गया है। कुछ सड़कों का प्रक्रिया में है और कुछ टेंडर के लिए प्रस्‍तावित हैं। श्री सिंह ने बताया कि निकाय चुनाव और गुजरात के चुनाव को लेकर केंद्रीय मं‍त्री नितिन गडकरी का कार्यक्रम स्‍थगित हो गया था। जनवरी माह में केंद्रीय मंत्री का कार्यक्रम प्रस्‍‍तावित है। 

उन्‍होने बताया कि गडकरी जी जिले में चार राजमार्ग जो एनएचआई द्वारा बनेंगे। ताड़ीघाट-जमानियां-सैय्यदराजा राजमार्ग, बारा-भदौरा-ताड़ीघाट राजमार्ग, सैदपुर-सादात-दुल्‍लहपुर-मरदह राजमार्ग, सैदपुर कोतवाली-भीमापार-‍बहरियाबाद-आजमगढ राजमार्ग बनाने की घोषणा करेंगे। जिसपर शीघ्र ही कार्य शुरु हो जायेगा। 

उन्‍होने बताया कि जमानियां नई बाजार से देवैथा मार्ग, मलसा, ढड़नी, नगसर, उतरौली मार्ग, ताड़ीघाट , सुहवल, दिलदारनगर मार्ग, जयरामपुर, अभीसहन, वेदबिहारी पोखरा मार्ग, चोचकपुर धरम्‍मरपुर राजमार्ग तथा जमानियां-दिलदारनगर-भदौरान एनएच लिंक रोड पर निर्माण कार्य शीघ्र शुरु हो जायेगा। 

जिससे कि जनपदवासियों को सड़क की कठिनाईयों से मुक्ति मिलेगी। उन्‍होने बताया कि रेल राज्‍यमंत्री मनोज सिन्‍हा का प्राथमिकता है कि जनपद का सर्वांगिण विकास हो। जिसके क्रम में रेल क्षेत्र में ऐतिहासिक कार्य प्रगति पर है और दूरसंचार को बेहरत बनाने के लिए दिन-रात इंजिनियर लगे हुए हैं।
'