गाजीपुर: रंगारंग कार्यक्रमों और सिंहद्वार के लोकार्पण के साथ मनी एमजेआरपी स्कूल की रजत जयंती - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: रंगारंग कार्यक्रमों और सिंहद्वार के लोकार्पण के साथ मनी एमजेआरपी स्कूल की रजत जयंती

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान एमजेआरपी पब्ल्कि स्कूल, जगदीशपुरम् का दो दिवसीय रजत जयंती समारोह सोमवार को संपन्न हो गया। समारोह के शुभारंभ के पूर्व रविवार को संस्थापक पूर्व सांसद जगदीश कुशवाहा ने स्कूल के सिंहद्वार का लोकार्पण किया। उसके बाद मुख्य अतिथि मिथिला यूनिवर्सिटी के पूर्व वाइस चांसलर प्रो.साकेत कुशवाहा ने दीप प्रज्ज्वलित कर समारोह का उद्घाटन किया। 

उन्होंने समारोह के आयोजन पर स्कूल परिवार को बधाई देते हुए कहा कि हर मनुष्य के जीवन का कुछ उद्देश्य होना चाहिए। उस उद्देश्य को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत, लगन की जरूरत पड़ती है। उनका कहना था कि शिक्षा के माध्यम से ही प्रेम, विश्वास, स्वच्छता, समर्पण, त्याग की भावना बच्चों में जागृत की जा सकती है। उद्घाटन समारोह में स्कूल की पत्रिका डजल का मुख्य अतिथि सहित कोमल कुशवाहा, पीजी कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ.अशोक सिंह, नवोदय विद्यालय के प्रिंसिपल मुख्तार आलम ने संयुक्त रूप से विमोचन किया। संस्थापक तथा प्रबंधक राजेश कुशवाहा ने अतिथियों को अंगवस्त्रम् तथा स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। स्कूल के बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर खूब वाहवाही लूटी। 
उसमें महात्मा ज्योति राव फूले के जीवन चरित्र पर आधारित लघुनाटिका, ओडिसी, मणिपुरी, भरतनाट्यम, कत्थक नृत्य सराहे गए। संस्थापक जगदीश कुशवाहा ने विद्यालय के ढाई दशक की तरक्की पर संतोष जताया और उम्मीद जताई कि आने वाले सालों में यह स्कूल पूर्वांचल के शिक्षा क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होगा। अंत में प्रबंधक राजेश कुशवाहा ने विद्यालय की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए कहा कि स्कूल की कोशिश है कि ऐसी शिक्षा पद्धति रहे जिसमें संस्कार, अनुशासन, कौशल विकास, स्वालंबन तथा देशभक्ति का भाव बच्चों में विकसित हो। 
समारोह में पूर्व सांसद तूफानी सरोज के अलावा एडीएम राजेश कुमार, स्कूल की उप प्रबंधक संध्या कुशवाहा, हनुमान यादव, शाह फैज स्कूल के निदेशक डॉ.नदीम अदहमी, वरिष्ठ सपा नेता रामधारी यादव, राजेश राय, केशरी यादव, अरुण कुमार श्रीवास्तव, सदानंद यादव, ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि रमाशंकर कुशवाहा, देवनाथ कुशवाहा, शिवशंकर यादव, रामनगीना यादव आदि प्रमुख लोग उपस्थित थे। अंत में प्रिंसिपल सुदर्शन सिंह ने आभार जताया। संचालन शैलेश सिंह ने किया। उसके पूर्व मेधावी छात्रों को पुरस्कृत किया गया। साथ ही दिवंगत ट्रस्टियों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad