गाजीपुर: स्कूल के साथ घर में भी दें अभिभावक बच्चों को अच्छा परिवेश- अनिल यादव - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: स्कूल के साथ घर में भी दें अभिभावक बच्चों को अच्छा परिवेश- अनिल यादव

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर बाराचंवर स्थानीय आरएस कान्वेंट स्कूल पर बुद्धवार के दिन अभिभावक गोष्ठी एंव वार्षिक खेल कूद व सामान्य ज्ञान, प्रतियोगिता में भाग लिए। नर्सरी से आठवीं तक के  छात्र छात्राओं को मेडल और ट्राफी देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्राथमिक विद्मालय के प्रधानाध्याक अनिल यादव रहे। उन्होने अभिभावको एंव छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि किसी बच्चे का प्रथम गुरू माता-पिता होता है। 

इन मासूम बच्चो को बोल चाल की भाषा दैनिक क्रिया का ज्ञान घरेलू संस्कार आदि बच्चों को घर से ही सि‍खने को मिलता है। बच्चो को जिस प्रकार की सीख मिलेगी उसी के अनुसार वो ढलता चला जायेगा, बच्चा जब कुछ बडा़ हो जाता है तो उसे स्कूल की राह मिलती है और बच्चा अपना पठन-पाठन शुरू करके अगला भविष्य तय करता है। जब बच्चा स्कूल जाने लगता है तो अभिभावक की जिम्मेदारी बढ़ जाती है। 

अभिभावको को चाहिए की अपने बच्चो को केवल सिर्फ स्कूल के भरोसे नही छोडना चाहिए स्कूल में बच्चा केवल 5 से 7 घंटे तक रहता है शेष समय बच्चा का घर पर ही गुजरता है। उन्होने आगे कहा की बच्चो का बचपन कोरे कागज की तरह होता है उसे अच्छी राह दिखाने पर अच्छी राह की तरफ बढता है अगर गलत रास्ता मिला बच्चा को तो ता उम्र अभिभावको को सामाजिक बदनामी से कुठित होना पडता है आज के परिवेश मे बच्चे के प्रति जिम्मेदारी तय करनी पडेगी,बच्चो को मोबाइल बाइक टेलीविजन से दूर रखना है तभी बच्चा आगे चलकर डाक्टर इजिनियर अधिकारी बनकर स्कूल गूरूजन के साथ साथ समाज के अन्दर अपना नाम रोशन करेगा,स्कूल के दो पूर्व शिक्षको अतूल कूमार सिहं और जयप्रकाश सिहं को स्कूल के संस्थापक भीष्म देव सिहं ने बुके देकर सम्मानित किया। 

इस दौरान जे पी भारती, आनन्द सिहं विनोद कुशवाहा, प्रमोद राजभर, रविन्द्र यादव, धर्मेन्द्र पाठक, पंकज राजभर, अतुल सिहं, वीर बहादुर, फिरदौश बानो, सुमन कुशवाहा, सुनिता यादव, प्रिंयका प्रजापति आदि लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन प्रधानाध्यापक अवधेश सिहं यादव ने किया। अंत में स्कूल के प्रबंधक यशवंत सिहं ने आये हुए लोगों के प्रति आभार प्रकट किया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad