Today Breaking News

गाजीपुर: समता डिग्री कालेज पर बीएड व एलएलबी की परीक्षा शुरु

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर सादात नगर स्थित समता पीजी कालेज पर बीएड और एलएलबी की परीक्षा के पहले दिन पंजीकृत कुल 1539 में से 128 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। बीस कालेजों के परीक्षा केन्द्र पर कुल 1411 छात्र-छात्रा ही परीक्षा में शामिल रहे। 

इतनी बड़ी परीक्षा को सम्पन्न कराने के लिए किसी भी पुलिसकर्मी का न होना चिंता का विषय रहा। कालेज प्रशासन ने बताया कि 27 कमरों में संचालित परीक्षा के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराने की मांग की गयी थी। जबकि एसओ ने ऐसी किसी सूचना से अनभिज्ञता जताया। 

समता पीजी कालेज पर गुरुवार को एलएलबी और बीएड के प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा हई। केंद्राध्यक्ष डा. राजदेव यादव ने बताया कि रामनगीना विधि महाविद्यालय मुड़ियारी एवं विमला विधि महाविद्यालय एकावसपट्टी-भितरी के एलएलबी के पंजीकृत कुल 257 में से 47 परिक्षार्थी अनुपस्थित रहे। जबकि 18 कालेजों के पंजीकृत 1282 छात्र-छात्राओं में से 81 परिक्षार्थी अनुपस्थित रहे। 

उन्होंने बताया कि समता पीजी व इंटर के 27 कमरों में पहले दिन की परीक्षा की निगरानी के लिए बनाये गये आंतरिक उड़ाका दल में डा. पीयूष वर्मा, डा. विंध्याचल यादव और डा. जयमोहन झा शामिल रहे। जबकि सहायक केंद्राध्यक्ष डा. रणजीत सिंह, डा. सुरेन्द्रप्रताप यादव, डा. नारेन्द्र यादव और ओमप्रकाश यादव रहे। उन्होंने बताया कि परीक्षा बेहद शांतिपूर्ण ढंग से चल रही है। हांलाकि मांग के बावजूद एक भी पुलिस जवान की तैनाती न होने पर कालेज प्रशासन ने खेद जताया। उधर एसओ सुरेन्द्र सिंह ने ऐसी किसी सूचना न मिलने की बात कही। एलएलबी की दस जनवरी तथा बीएड की परीक्षा 20 दिसंबर तक चलेगी।
'