गाजीपुर: खेलकूद प्रतियोगिता में हार्टमन इंटर कालेज प्रथम - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: खेलकूद प्रतियोगिता में हार्टमन इंटर कालेज प्रथम

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर बाराचंवर हार्टमन इण्टर कालेज हार्टमनपुर के प्रार्थना स्थल पर बुधवार को एक पुरस्कार वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उपस्थित छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए विद्यालय के प्रधानाचार्य फादर पी विक्टर ने प्रसन्नता ब्यक्त करते हुए कहा की सेंट मेरी स्कूल राघोपुर रसडा़ जनपद बलिया में आयोजित मिलन खेलकूद प्रतियोगिता में एक दर्जन विद्यालय के 1200 छात्र छात्राओं ने खो खो, कबड्डी, रिले रेस एवं अन्य खेल कूद प्रतियोगिता में भाग लिया। 

इस प्रतियोगिता में हमारे विद्यालय की टीम ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है। निश्चित रूप से यह हमारे विद्यालय के लिए खुशी की बात है। इसके लिए सभी छात्र छात्राओं एवं शिक्षको को मै बधाई देता हूं। आपने मिलन शब्द की ब्याख्या करते हुए कहा की मिलन से लोग खुश रहते है, एक दूसरे से बाते करते है, लोगों को संभालते है, समझते है। मिलन कार्यक्रम खेल कूद का संगम है और इसमें भाग लेकर बच्चों ने बहुत ही सराहनीय प्रदर्शन किया है। इस प्रकार के मिलन कार्यक्रम से बच्चों में आत्मविश्वास एवं निडरता बढ़ती है। 

यैसे आयोजन सेबच्चे अपनै आप को पहंचानते है। बच्चे खेल कूद में भाग लेते है तो इससे केवल शरीर का ही विकास नहीं होता है वल्कि मानसिक विकास के साथ साथ एकाग्रता की भी बृद्धि होती है। एक दूसरे के प्रति सहयोग की भावना की भी बृद्धि होती है। जैसे कार्यक्रम का आयोजन प्रत्येक वर्ष किया जायेगा जिसमें छात्र छात्राएं बढ चढ कर हिस्सा लेंगी। उपस्थित छात्र छात्राओं ने तालियों की गडगडा़हट से अपनी खुशी का ईजहार किया। कार्यक्रम में सभी प्रतिभागियों को मेडल और प्रमाण पत्र वितरित किया गया।

इस अवसर पर दिनेश पाठक ,सत्यप्रकाश, राकेश जोसफ, इसरत अतिया, गीता, शुभनरायण यादव, अरबिंद भारती, राजेश कुशवाहा, सीडी जान, उदय कुमार, अजय कुमार, प्रेम कुमार, सुशील कुमार, प्रभाकर मणि त्रिपाठी, अनिल मिश्रा, सत्येन्द्र पाण्डेय, प्रेम कुमार, समेत सभी शिक्षक छात्र छात्राएं उपस्थित रहीं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad