इंतजार खत्म! यूपी टीईटी परीक्षा का परिणाम आज होगा जारी, ऐसे चेक करें रिजल्ट - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

इंतजार खत्म! यूपी टीईटी परीक्षा का परिणाम आज होगा जारी, ऐसे चेक करें रिजल्ट

शिक्षकों की भर्ती के लिए होने वाली शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2017 का रिजल्ट 15 दिसंबर को जारी किया जाएगा। 15 अक्टूबर को प्रदेश में टीईटी-2017 का आयोजन किया गया था। 

वाराणसी में 35 केंद्रों पर परीक्षा हुई थी। पहली पाली में प्राइमरी वर्ग की दूसरी पाली में अपर प्राइमरी वर्ग की परीक्षा थी। प्राइमरी वर्ग के 6672 परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र जारी किए गए थे।  वहीं, उच्च प्राथमिक स्तर के लिए 21 998 परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र जारी किए थे। दोनों पालियों में मिला कर 82.89 फीसदी परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए थे। 

दोनों पालियों की परीक्षार्थियों में महिलाओं की संख्या काफी थी। इससे पहले नवंबर महीने में टीईटी का परिणाम जारी किया जाना था लेकिन परीक्षार्थियों ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दिया जिसके बाद नतीजों के ऐलान में देरी हो गई। परिषद ने कोर्ट में याचिकाओं का जवाब दिया, जिसके बाद अब 15 दिसंबर को नतीजे घोषित किए जा रहे हैं।
बता दें कि, यूपी टीईटी के नतीजे आने के बाद बेसिक शिक्षा विभाग में 68,500 सहायक अध्यापकों की भर्ती का विज्ञापन भी निकाला जाएगा। पहली बार सहायक अध्यापकों की भर्ती लिखित परीक्षा के जरिए होगी। इसके लिए परिषद ने पहले से ही पाठ्यक्रम जारी कर दिया है।

उम्मीदवारों को सलाह होगी कि वह वेबसाइट नियमित रूप से चेक करते रहें ताकि परिणाम जारी होने पर अपना रिजल्ट देख सकें। यूपी बेसिक एजुकेशन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.upbasiceduboard.gov.in पर परीक्षार्थी अपने परिणाम चेक कर सकते हैं।
ऐसे चेक करें परिणाम
Step 1: वेबसाइट www.upbasiceduboard.gov.in पर जाएं
Step 2: नतीजे घोषणा लिंक पर क्लिक करें
Step 3: अपनी डीटेल्स भरें
Step 4: सब्मिट बटन पर क्लिक करें, आपका रिजल्ट खुल जाएगा

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad