मैं गाजीपुर के स्वतंत्रता सेनानियों के लिए हर वक्त उपलब्धः अजय राय - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

मैं गाजीपुर के स्वतंत्रता सेनानियों के लिए हर वक्त उपलब्धः अजय राय

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता अजय राय की कर्म भूमि भले वाराणसी हो लेकिन उनके दिल में अपनी जन्म भूमि गाजीपुर के लिए सम्मान, श्रद्धा कम नहीं है। विक्रमा राय चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से आयोजित जिला पंचायत सभागार में मंगलवार को स्वतंत्रता सेनानी उत्तराधिकारी सम्मान समारोह में उन्होंने कहा कि गाजीपुर उनकी जन्म भूमि है। लिहाजा यहां के लोग उनके लिए श्रद्धा के पात्र हैं। गाजीपुर के स्वतंत्रता सेनानी और उनके उत्ताराधिकारी जब भी किसी समस्या के लिए उन्हें ढंढेंगे तब वह उपलब्ध रहेंगे। गाजीपुर शहीदों की धरती है। 

स्वतंत्रता संग्राम से लगायत अब तक शहादत की लंबी श्रृंखला है। भाजपा पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों ने जिस भाव से और जिस उद्देश्य से देश को आजादी दिलाई। खुद को राष्ट्रवादी कहने वाले सत्ता में बैठे लोगों को उसका एहसास नहीं है। कहे कि भाजपा के लोगों में सत्ता की लोलुपता इतनी बढ़ गई है कि वह संविधान की परवाह नहीं कर रहे हैं। आलम यह है कि सुप्रीम कोर्ट के जजों को मीडिया के सामने आकर अंदर की दुर्व्यवस्था को बताना पड़ रहा है। उनका कहना था कि स्वतंत्रता सेनानियों का आदर होना चाहिए। उनके अनुभवों को साझा कर देश को मजबूत बनाने की जरूरत है। 

इस मौके पर स्वतंत्रता सेनानियों सहित उनके उत्तराधिकारी धीरा राय, दीनानाथ शास्त्री, अवधेश राय शास्त्री, अनिल अमितभा दूबे, अनिल उपाध्याय, विश्वमोहन शर्मा, हनुमान सिंह यादव, नामदेव, रविकांत राय सहित सैकड़ों को सम्मानित किया गया। अध्यक्षता स्वतंत्रता सेनानी कालिका उपाध्याय तथा संचालन अमित कुमार राय ने किया। समारोह में कांग्रेस के जिलाध्यक्ष डॉ.मारकंडेय सिंह, शहर अध्यक्ष शफीक अहमद, वरिष्ठ नेता अरविंद किशोर राय आदि मौजूद थे। अंत में आयोजक ट्रस्ट के संतोष राय ने आभार जताया। अंत में आयोजक ट्रस्ट के संतोष राय ने आभार जताया। मालूम हो कि पूर्व मंत्री अजय राय मूलतः गाजीपुर की जमानियां तहसील के मलसा गांव के रहने वाले हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad