यूपी पुलिस में पांच हजार दारोगा की होगी सीधी भर्तीः डीजीपी - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

यूपी पुलिस में पांच हजार दारोगा की होगी सीधी भर्तीः डीजीपी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर पहले चरण में ही प्रदेश में पांच हजार एएसआई की सीधी भर्ती होगी। साथ ही आठ हजार हेड कांस्टेबल को तरक्की देकर एएसआई बनाया जाएगा जबकि दो हजार 300 एसआई इंस्पेक्टर बनेंगे। लखनऊ में मंगलवार को डीजीपी का कार्यभार संभालने के बाद ओमप्रकाश सिंह ने मीडिया से बातचीत में यह जानकारी दी। अपनी प्राथमिकता को लेकर चर्चा पर उन्होंने कहा कि प्रदेश में अपराधों पर लगाम लगाने के लिए क्षेत्रवार रणनीति बनाई जाएगी। साथ ही पुलिस कर्मियों की समस्याओं का भी निराकरण होगा। 

उनका कहना था कि देश के सबसे बड़े पुलिस संगठन का मुखिया बनना उनके लिए गौरव की बात है। श्री सिंह मूलतः बिहार के गया के रहने वाले हैं और गाजीपुर से भी वह जुड़े हैं। यहां कासिमाबाद क्षेत्र के शेखनपुर गांव में उनका सढ़ुवाना है। वह राजनीतिक विज्ञान से मास्टर डिग्री लेने के बाद सन् 1983 में आईपीएस के लिए चुने गए। राष्ट्रीय रक्षा अकादमी के छात्र रहे और और आपदा प्रबंधन में एमबीए की भी उन्होंने डिग्री ली है। 

आईपीएस में चयन के बाद सन् 1985 में उनकी पहली तैनाती पीटीसी मुरादाबाद में एएसपी अंडर ट्रेनी के रूप में हुई थी। फिर बतौर ट्रेनी एएसपी वाराणसी में भी वह काम कर चुके हैं। सन् 1993 में वीरता पदक मिला था। उन्हें 1999 और 2007 में राष्ट्रपति की ओर से पुलिस पदक से सम्मानित किए जा चुका है। उनका कार्यकाल जनवरी 2020 तक है। जाहिर है कि प्रदेश की योगी सरकार को एक ऐसे डीजीपी की तलाश थी जिसके पास अगले लोकसभा चुनाव कराने तक का लंबा वक्त हो। सरकार के हिसाब से ओपी सिंह कसौटी पर खरे उतरते हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad