गाजीपुर: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने 5 हजार करोड़ के परियोजनाओं का किया शिलान्यास, कहा बुल्डोजर से कुचल देंगे गड़बड़ ठेकेदारो को - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने 5 हजार करोड़ के परियोजनाओं का किया शिलान्यास, कहा बुल्डोजर से कुचल देंगे गड़बड़ ठेकेदारो को

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी व डिप्‍टी सीएम केशव मौर्या ने गुरूवार को लंका मैदान में 5 हजार करोड़ से अधिक सड़क एवं जल परिवहन परियोजना का शिलान्‍यास किया। शिलान्‍यास कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नितिन गडकरी ने कहा कि सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय करीब 8 लाख करोड़ का राजमार्ग निर्माण करा चुका है। इस निर्माण कार्य को पूरी तरह से भ्रष्‍टाचार मुक्‍त रखा गया है। हमारे द्वारा बनायी गयी सड़के तीन पीढियो तक चलेगी। 

उसमें एक भी गड्ढा नही बनेगा। जो भी ठेकेदार कार्यो में गड़बड़ी करेगा उसके ऊपर बुल्‍डोजर चला दिया जायेगा। उन्‍होने कहा कि गाजीपुर के इतिहास में पहली बार पांच हजार करोड़ की विकास परियोजनाओं का शिलान्‍यास हो रहा है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यूपी में पहली बार केंद्र ने सेंटर रोड फंड में 10 हजार करोड़ रूपये उत्‍तर प्रदेश सरकार को दिये है। उन्‍होने घोषणा किया कि गंगा नदी में जल परिवहन के अंर्तगत वाराणसी-हल्दिया जल मार्ग जो 1380 किलोमीटर लंबी है और इसकी लागत 5370 करोड़ रूपया है। इस परियोजना में गाजीपुर को जोड़ दिया गया है। आज गाजीपुर के टर्मिनल का शिलान्‍यास मैने किया है इसकी लागत लगभग 175 करोड़ रूपये है। इस पर अप्रैल से कार्य शुरू हो जायेगा। 

गंगा में जल परिवहन जहाज मेथलान से चलेगा जिससे प्रदूषण पर प्रभाव नही पड़ेगा। इससे जिले के कृषि और व्‍यापार में वृद्धि के साथ-साथ लाखो नौजवानो को रोजगार मिलेगा। गाजीपुर का आलू बाग्‍लादेश और बर्मा में बिकेगा। उन्‍होने कहा कि अगली बार मैं गाजीपुर सी प्‍लेन से आऊंगा और गंगा के टर्मिनल का उद्घाटन करूंगा। केंद्रीय मंत्री ने जनता के नब्‍ज को टटोलते हुए कहा कि जो नेता सपना दिखाते है और पूरा नही करते है उसकी पिटाई जनता करती है और जो नेता सपना दिखाकर उसे पूरा करता है उसे लोग दिल में रखते है। 

केंद्रीय मंत्री ने गाजीपुर-मऊ एनएच29, ह्दयपुर से टिकरी लंबाई 65.38 किलोमीटर लागत 3580 करोड़ रूपये, गाजीपुर-जमानियां, सैय्यदराजा खंड के फोरलेन का चौड़ीकरण एनएच97 लंबाई 56.200 लागत 1500 करोड़ रूपये का शिलान्‍यास किया। इसके बाद उन्‍होने सैदपुर, दुल्‍लहपुर, मरदह मार्ग, ताड़ीघाट-बारा, सैदपुर, बहरियाबाद, चिरैयाकोट मार्ग को सैद्धान्तिक स्‍वीकृति प्रदान की। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डिप्‍टी सीएम केशव मौर्या ने कहा कि केंद्र सरकार से विकास के लिए यूपी को भरपूर मदद मिल रही है। 

रेल राज्‍य मंत्री मनोज सिन्‍हा ने कहा कि पूर्व की सरकारो में केवल योजनाएं रायबरेली और अमेठी तक ही सिमट जाती थी लेकिन मोदी जी पूरे पूर्वांचल में विकास की गंगा बहा दी है। कार्यक्रम की अध्‍यक्षता जिलाध्‍यक्ष भानूप्रताप सिंह और संचालन रेल राज्‍यमंत्री ने किया। कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर, सांसद भरत सिंह, एमएलसी चंचल सिंह, विधायक संगीता बलवंत, त्रिवेणी राम आदि दर्जनो विधायक व मंत्री उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad