गाजीपुर: बिना बारिश के भी शहर की सड़कों पर जलजमाव, अवाम परेशान - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: बिना बारिश के भी शहर की सड़कों पर जलजमाव, अवाम परेशान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर नगर की आबादी बढ़ती जा रही है। किंतु, जनसुविधाओं में कटौती हो रही है। नगर पालिका क्षेत्र में रहने वाले करीब ढाई लाख लोग नगरीय सुविधा से पूरी तरह वंचित है। मुख्य सड़कों के साथ-साथ बिन बारिश के भी सड़कों पर पानी बहता है। नाले के भरे होने और गंदा पानी सड़क पर फैले होने से लोगो का जीना मुहाल हो रहा है। हालत यह है कि बरसात को कौन कहे आम दिनों में भी शहर की कई सड़कों और कार्यालयों के बाहर पानी बहता रहता है। जिससे मोहल्लेवासी के साथ कर्मचारी भी नारकीय जीवन जीने को विवश हैं।

बतौर बानगी शहर के फुल्लनपुर रेलवे क्रासिंग के करीब जिला होमगार्ड कार्यालय है। जिसके प्रवेश द्वार पर काफी दिनो से पानी लगा हुआ है। पानी में हैंडपंप भी है। जिससे पेयजल की समस्या भी गहराती जा रही है।नगर पालिका की आर्थिक स्थिति नि:संदेह ही अच्छी नहीं है। इसलिए अभियान चलाकर नागरिकों से टैक्स वसूली करती है। परंतु, उस लिहाज से लोगों को नगरीय सुविधा उपलब्ध कराने के प्रति कोई गंभीरता नहीं दिखाई दे रही है। पूरे शहर में कूड़े- कचरे यत्र-तत्र पड़े हैं। 

ठंड के इस मौसम में भी अधिकांश मोहल्ले में जलजमाव है। कई जगह सड़कों पर भी पानी बह रहा है। जलजमाव से मुक्ति को कोई ठोस प्रयास करने के बजाय लोगों के आक्रोश को शांत करने के लिए नगर पालिका द्वारा पक्की सड़क पर मिट्टी डाल दिया जाता है। जिससे पैदल यात्री को भी सड़क पर चलना कठिन हो जाता है। गंदगी के कारण पूरे नगर में मच्छरों के प्रकोप से लोग बेहद परेशान रहते हैं। परंतु नपा द्वारा छिड़काव भी कई वर्षो से नहीं कराया गया है। जलनिकासी का मास्टर प्लान वर्षो से अधिकारियों के टेबल पर धूल चाट रहा है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad