गाजीपुर: डॉ.महेंद्र पांडेय ने अपने गृह जिला और निर्वाचन क्षेत्र को दी सौगात, गंगा के पीपा पुल का किए लोकार्पण - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: डॉ.महेंद्र पांडेय ने अपने गृह जिला और निर्वाचन क्षेत्र को दी सौगात, गंगा के पीपा पुल का किए लोकार्पण

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर करंडा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ.महेंद्र नाथ पांडेय ने अपने गृह जिला गाजीपुर और निर्वाचन क्षेत्र चंदौली के लोगों को एक साथ खुश कर दिया। चोचकपुर-नगवा के बीच गंगा में नवनिर्मित पीपा पुल का रविवार की देर शाम जनता को समर्पित किया। इसके लिए उन्होंने उस पार नगवा घाट पर मां गंगा का दुग्धाभिषेक किया। फिर फीता काटा। इस मौके पर वह बोले-पिछली सदी के आठवें दशक के बाद चंदौली के लिए यह पहला पीपा पुल है जो आमजन की बड़ी जरूरत की पूर्ति करेगा। 
बताए कि इस पुल के लिए उनसे चंदौली सांसद बनने के बाद से ही मांग शुरू हो गई थी लेकिन तब प्रदेश में विरोधी पार्टी की सरकार थी। लिहाजा, वह मांग जहां की तहां रह गई थी। अब जबकि प्रदेश में भाजपा सरकार है। तब विकास के काम रुकने वाले नहीं हैं। विगत दिनों चंदौली आए मुख्यमंत्री ने पीपा पुल बनवाने का भरोसा दिया था। उसके ढाई माह बाद ही यह पुल बन कर तैयार हो गया। 

समारोह स्थल पर चंदौली के पार्टी विधायक सुशील सिंह, साधना सिंह तथा शारदा प्रसाद, एमएलसी केदारनाथ सिंह के अलावा चंदौली भाजपा जिलाध्यक्ष सर्वेश कुशवाहा, काशी क्षेत्र के मंत्री दर्शना सिंह, राणा सिंह, क्षत्रबली सिंह, प्रदेश कार्य समिति सदस्य रामतेज पांडेय के अलावा भाजयुमो प्रदेश मंत्री योगेश सिंह, गाजीपुर जिला पंचायत सदस्य हरेंद्र यादव आदि प्रमुख थे। लोकार्पण की औपचारिकता पूरी करने के बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष खुद पुल से इस पार चोचकपुर आए। जहां पहले से मौजूद विधायक डॉ.संगीता बलवंत, भाजपा जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह, काशी क्षेत्र के उपाध्यक्ष कृष्णबिहारी राय, अमरेश गुप्त, भगवान दूबे, शशिकांत गिरि, अनुज अकेला, सोमारू चौहान, गोपाल राय आदि ने उनका माल्यार्पण कर स्वागत किया।

पुल का यह मिलेगा लाभ
चोकपुर-नगवा घाट पर गंगा में पीपा पुल से गाजीपुर तथा चंदौली के लोगों को सीधा लाभ मिलेगा। गाजीपुर पीजी कॉलेज में पढ़ने वाले चंदौली के छात्रों को सहूलियत मिलेगी। दोनों ओर के किसान अपनी उपज इधर से उधर की बाजार में ले जाएंगे। व्यापारिक तथा सामाजिक गतिविधियां भी बढ़ेंगी। पुल के बनने से गाजीपुर जिला मुख्यालय से चंदौली की दूरी कम से 20 किलोमीटर कम हो जाएगी।  

जाहिर है कि चोचपुर घाट गाजीपुर के सदर विधानसभा क्षेत्र तो उस पार नगवा घाट चंदौली के सकलडीहा विधानसभा क्षेत्र में आता है। इस पुल के बनाने में कुल करीब 50 लाख 60 हजार रुपये की लागत आई है। पुल पर आवागमन निःशुल्क होगा। मालूम हो कि गाजीपुर जिला पंचायत सदस्य हरेंद्र यादव ने 25 दिसंबर वर्ष 2016 से सरजू पांडेय पार्क में पुल की मांग को लेकर लगातार दस दिनों तक धरना दिया था। एक दिन उपवास भी रखे थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad