गाजीपुर: सरकार की हठधर्मिता को देखते हुए संगठन ने लिया उच्च न्यायालय का सहारा- चंद्रप्रभा सिंह - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: सरकार की हठधर्मिता को देखते हुए संगठन ने लिया उच्च न्यायालय का सहारा- चंद्रप्रभा सिंह

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर महिला आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ का धरना बुद्धवार को सरजू पांडेय पार्क में हुआ। जिसकी अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष शीला तिवारी द्वारा किया गया। धरने को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष चंद्र प्रभा सिंह ने कहा कि 2 महीने तक लगातार धरना देकर हम लोगों ने 13 सूत्रीय मांग पत्र सरकार को बार-बार दिया, लेकिन सरकार की हठधर्मिता की इंतेहा को देख कर मजबूर होकर संगठन को उच्च न्यायालय का सहारा लेना पड़ा। जिसमें हम उच्च न्यायालय का सम्मान करते हैं। 

उसी सम्मान के तहत न्यायालय ने सरकार को हमारी मानदेय बढ़ोतरी के लिए 3 माह का समय दिया है। आज हमारा यह धरना सांकेतिक है। सरकार को भी अपनी 13 सूत्रीय मांग पत्र आज सौंपा जा रहा है। यह मांग पत्र उप जिलाधिकारी सदर गाजीपुर को दिया जा रहा है। जिला संरक्षक अमरनाथ दुबे ने कहा कि जब तक हमारी मानदेय की मांग पूरी नहीं हो जाती तब तक हमारा संघर्ष चलता रहेगा। 

जिला मीडिया प्रभारी राजेश कुमार एडवोकेट ने कहा कि सरकार व जिला प्रशासन यह चेत जाए कि अगर हमारी कार्यकत्रियों का शोषण नहीं रोका तो इस से भी बड़ा आंदोलन करने को हम तैयार हैं। अपने अध्यक्षीय संबोधन में शीला तिवारी ने कहा कि हमारे 13 सूत्रीय मांग में प्रथम वरीयता मानदेय वृद्धि का है लेकिन सरकार ने प्रमोशन का रास्ता तो खोला है और पोषाहार को बंद कर नमकीन, दलिया,मीठी दलिया तथा लड्डू बांटने का जो निर्णय लिया है, वह बिल्कुल जायज है, लेकिन प्रमोशन में 50 वर्ष से नीचे की मांग हमने नहीं किया था। हमने 55 वर्ष करने के लिए अपने मांग पत्र में दिया था। 

जब तक 55 वर्ष तक को प्रमोशन में नहीं लिया जाएगा तो हम न्यायालय का दरवाजा खटखटाने के लिए बाध्य होंगे। जिसकी पूर्ण जिम्मेदारी सरकार की होगी। आज के मांग पत्र में हमने जिलाधिकारी महोदय को भी अपनी तीन मांगे जिला स्तर से मांगी है। हमें पूर्ण विश्वास है कि जिलाधिकारी महोदय इस पर गौर करते हुए उचित कदम उठाएंगे। इस धरने को अपना सहयोग प्रदान करने के लिए जिला श्रमिक समन्वय समिति के जिला अध्यक्ष अंबिका प्रसाद दुबे तथा विद्युत मजदूर पंचायत के नेता निर्भय नारायण सिंह मौजूद थे। 

इस धरने में महिला आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की जिला कार्यकारिणी के पदाधिकारी उपस्थित थे जिनमें उपाध्यक्ष रुबीना बेगम, जिला कोआर्डिनेटर तिलकू कुशवाहा, सदर संरक्षक अखिलेश यादव, शहर संरक्षक सतीश गुप्ता के साथ समस्त ब्लाक अध्यक्ष सदर लाची कुशवाहा, उषा वर्मा रेवतीपुर, निता सिंह भावरकोल, निर्मला सिंह कासिमाबाद, कमला यादव भदौरा, मायाराय मनिहारी, ममता अधिकारी मरदह, संगीता सिंह बाराचवर, सीता सिंह करण्डा, हीरा यादव देवकली, शीला चौहान, कौशल्या दुबे, मालती सिंह बिरनो, विजय कुमारी तहसील महासचिव, बेबी सिंह, उषा पाल, पूनम आदि अपने-अपने ब्लाक की कार्यकत्रियों के साथ धरने में शामिल रही।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad