गाजीपुर: सपा ने नही सीएम योगी ने दिया है गाजीपुर को अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम- खेल मंत्री चेतन चौहान - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: सपा ने नही सीएम योगी ने दिया है गाजीपुर को अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम- खेल मंत्री चेतन चौहान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर आरटीआई मैदान में शुक्रवार को स्‍पोर्ट्स काम्‍प्‍लेक्‍स का उद्घाटन खेल मंत्री चेतन चौहान, रेल राज्‍य मंत्री मनोज सिन्‍हा, खेल राज्‍य मंत्री नीलकंठ तिवारी, खेल निदेशक आरपी सिंह ने संयुक्‍त रुप से किया। इस अवसर पर अंतर्राष्‍ट्रीय स्‍तर के पांच खिलाड़ी साक्षी मलिक, मंजीत चिलर, मंदीप जागड़ा, मीराबाई चानू आदि उपस्थित थें। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए चेतन चौहान कहा कि 25 वर्षो से सपा और बसपा की सरकारों ने खिलाडि़यों की उपेक्षा की है। इन दोनों सरकारों ने किसी भी खिलाड़ी को खेल कोटा से नौकरी नही दिया़। भाजपा की सरकार बनते ही 11 खिलाडि़यों को खेल कोटा से नौकरी दी। 

खेल मंत्री ने कहा कि प्रदेश का बागडोर अब सीएम योगी के हाथों में है खिलाडी़ चिंता न करें। खेल पर ध्‍यान दें। खिलाडि़यों से अपील किया है कि वह अपनी सोच बदल दें क्‍योंकि अब जमाना बदल रहा है। उन्‍होने बताया कि वर्षो की तपस्‍या के बाद एक खिलाड़ी बनता है। मैं भी एक अंतर्राष्‍ट्रीय स्‍तर का खिलाड़ी हूं और खिलाडियों का दर्द समझता हूं। आप मेहनत करें मैं खिलाडि़यों के लिए जान की बाजी लगा दूंगा। सरकार ऐसी व्‍यवस्‍था बनाने जा रही है कि खिलाड़ी अब दूसरे प्रदेशों में पलायन नही करेंगे। पिछली सरकार ने इस अंतर्राष्‍ट्रीय स्‍टेडियम के लिए कोई भी व्‍यवस्‍था नही की थी। 

शपथ लेते ही पहले मंत्रीमंडल के बैठक में सीएम योगी ने इसको कैबिनेट में पास कराकर वित्‍तीय स्‍वीकृति दिला दी। प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ 24 जनवरी को साक्षी मलिक को 1 करोड़ रुपये का चेक प्रदान करेंगे। रेल राज्‍य मंत्री मनोज सिन्‍हा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि जनपद के पहलवानों का गौरवशाली इतिहास है। वह दंगल में शेरों को भी पछाड़ देते थें। 

लेकिन आधुनिक प्रशिक्षण के अभाव में वह विश्‍व में स्‍थान नही बना सकें। इस मौके पर जमानियां विधायक सुनीता सिंह, सुनील सिंह, सुरेश श्रीवास्‍तव, श्‍यामराज तिवारी,  रमेश सिंह पप्‍पू, रामनरेश कुशवाहा, कार्यक्रम की अध्‍यक्षता भाजपा जिलाध्‍यक्ष भानुप्रताप सिंह व संचालन संजीव कुमार गुप्‍ता ने किया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad