गाजीपुर: किसानो के आय को बढ़ाना भाजपा का लक्ष्य- मनोज सिन्हा - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: किसानो के आय को बढ़ाना भाजपा का लक्ष्य- मनोज सिन्हा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जनपद एक कृषि प्रधान क्षेत्र है पिछले साढे तीन वर्षों मे गाजीपुर की विकास गति हर क्षेत्र में बढी है परन्तु जिले के 335000 हेक्टेयर भूमि पर हो रही कृषि जिसमें 254000 अदम्य उपजाऊ भूमि जिसमें अनेक प्रकार की फसलों के उत्पादन पर भी किसानों के आय को बढाने का प्रयास न हो तो यह सारा प्रयास अधूरा होगा। यह सम्बोधन शुक्रवार को सांसद रेल व संचार राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने खानपुर थाना क्षेत्र के अनौनी के पास लाढा ग्राम में 11 एकड़ भूमि पर कानकोर व एनडीआर समुह के माध्यम से बन रहें लाजिस्टिक हब निर्माण के भूमि-पूजन के अवसर पर कही उन्होनें कहा कि किसानों के उपज के सुरक्षित रख रखाव की यह व्यवस्था पुरे पूर्वी उत्तर प्रदेश में कहीं नही है। 

कंटेनर कार्पोरेशन के द्वारा गाजीपुर घाट पर निर्मित पेरीशेबल कार्गो सेंटर का फायदा किसानों को मिला कि जिले मे उत्पादित हरी मिर्च व हरी मटर की उपज विदेशों मे भेजने का मौका मिला है। इस लाजिस्टिक पार्क मे भंडारण क्षमता का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि 20000 टन से 2 लाख टन तक की भंडारण क्षमता के इस वेयर हाउस में किसानों को पैसे की आवश्यकता होने पर भंडारण सामग्री के मुल्य का 75% धन बैंक उपलब्ध करेगा और किसान बाद मे बढे दाम पर  उपज बेचकर लाभ के साथ भुगतान करेगा। यह किसानों के लिए अनुठा व अनुपम प्रयोग है। औडिहार रेलवे स्टेशन से जिले की इस उपज को देश के विभिन्न भागों मे पहुंचाया जाएगा।

मंत्री जी ने कहा कि साढे तीन वर्षो मे देश के विकास गति को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व मे तीव्र गति मिली है। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से गाजीपुर के विकास की कोई योजना नही बनी थी पर मोदी जी के नेतृत्व मे पुरा पूर्वी उत्तर प्रदेश विकास के दायरे मे आ गया है। भारत सरकार की योजनाओं का हर क्षेत्र मे निवेश बढा है। मार्च 2018 तक गाजीपुर से इलाहाबाद की ओर चलने लगेगी इलेक्ट्रिक ट्रेने,2019 तक रेलवे दिलदारनगर से सीधे गाजीपुर से जुड़ जाएगा। उन्होंने आहवान किया कि 25 जनवरी को नीतीन गडकरी जी के कार्यक्रम मे गाजीपुर लंका मैदान जरूर पहुचें। उन्होने स्पष्ट शब्दों में कहा कि आजादी के  70 वर्षो से गाजीपुर के साथ अन्यान्य होता रहा है उस अन्याय की पूर्ति हमें  करना है। 

जिले के युवाओं के सपनों को हमे साकार करना है,जिसके लिए मैं काम करता हूँ। 2017 से 2022 तक का समय प्रधानमंत्री जी की सोच नये भारत के निर्माण के लिए महत्वपूर्ण है। 2024 तक हम गाजीपुर को पुर्वांचल का सबसे विकसित जिला बना कर देंगे। कानकोर के सीएमडी सी कल्याण रमा ने कहा कि इस लाजिस्टिक पार्क के बनने से यहाँ के उत्पादित अनाजों को विदेशों को भेजा जा सकेगा।  कार्यक्रम स्थल पर वाराणसी (काशी) के अन्नपूर्णा विद्यालय के प्रगाढ़ ब्राम्हणों के मंत्रोच्चार के बीच भूमि पूजन करते हुए मंत्री जी ने स्वयं फावड़ा चला कर लाजिस्टिक पार्क का शिलान्यास  किया। इस अवसर पर एनडीआर समुह के अध्यक्ष आदि केशव रेड्डी ने मंच पर उपस्थित अतिथियों को दक्षिण भारतीय शाल व बुके देकर सम्मानित किये। 

इस मौके पर भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष यशवीर सिंह, जिलाध्यक्ष भानु प्रताप सिंह, रामतेज पांडेय, कृष्ण बिहारी राय, सुनील सिंह, सच्चिदानंद सिंह, देवव्रत चौबे, रघुवंश सिंह अखिलेश सिंह, चतुर्भुज चौबे, निलम सिंह, निर्मला पाठक, शशिकान्त शर्मा जिला मीडिया प्रभारी, लाल परिखा पटवा, ओमकार सिंह, रविंद्र श्रीवास्‍तव, अजय राय दारा, राधेश्याम मोदनवाल,एडीएम, एसडीएम, सहित आदि अन्य लोग उपस्थित थे। सभा का संचालन एनडीआर समुह के सीईओ कैप्टन अतुल सिंह ने किया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad