इंग्लैंड को निर्यात होंगी गाजीपुर में बनीं होम्योपैथिक दवा - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

इंग्लैंड को निर्यात होंगी गाजीपुर में बनीं होम्योपैथिक दवा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर होम्योपैथ के दवा कारोबार के लिए बड़ी खबर है। गाजीपुर की कंपनी एमडी होम्योलैब में निर्मित दवा इंग्लैंड के लिए निर्यात होंगी। रविवार को कंपनी की ओर से आयोजित आदर-सम्मान समारोह में कंपनी के प्रबंध निदेशक डॉ.एमडी सिंह ने यह जानकारी दी। बताए कि इंग्लैंड के एक फर्म से उनकी कंपनी को बड़ा आर्डर मिला है। उन्होंने यह भी बताया कि कई और देशों के फर्म भी कंपनी में  उत्पाद में दिलचस्पी दिखाई हैं। उम्मीद है कि उन देशों में भी कंपनी की दवा शीघ्र ही निर्यात होगी। खासकर कोलोस्ट्रॉल रोग में इस्तेमाल होने वाली कंपनी की सीएलए ड्रॉप की डिमांड हो रही है। 

उन्होंने दावा किया कि भारत के एम्स के चिकित्सकों ने भी कंपनी की इस दवा को अचूक और कारगर मान रहे हैं। डॉ.सिंह ने कहा कि अब दुनिया को पता चल गया है कि कई ऐसे रोग हैं जो मार्डन मेडिसिन के लिए असाध्य हैं लेकिन उसमें होम्योपैथ की दवा साथ्य साबित हो रही है। इस मौके पर कंपनी के निदेशक डॉ.बिजेंद्र सिंह ने कंपनी के उत्पादों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। 

समारोह में कंपनी की ओर से लकी ड्रा निकाला गया। उसमें प्रथम पुरस्कार के रूप में कासिमाबाद के चिकित्सक धीरेंद्र सिंह को मेडीसिन एसी तथा द्वितीय पुरस्कार मऊ के चिकित्सक अरुण कुमार व वाराणसी के एमजी लाल होम्यो एजेंसी को एलईडी टीवी दी गई। तृतीय पुरस्कार पंजूबा होम्यो हॉल मऊ, निखिल होम्यो हॉल तथा निखिल फार्मेसी पटना(बिहार) सहित चिलकहर बलिया के चिकित्सक गिरीराज साह, बिहार होम्यो हॉल डेहरी आनसोन, चिकित्सक नित्यानंद घोसी मऊ तथा अकबरपुर के चिकित्सक वर्मा के नाम रहा। समारोह में कंपनी के सभी डिलर, प्रमुख चिकित्सक शामिल रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad