गाजीपुर: मानव कल्याण के लिए होता है संतो का अवतार- विजय मिश्र - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: मानव कल्याण के लिए होता है संतो का अवतार- विजय मिश्र

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर संसार में संत पुरुषों का जन्म स्वयं के लिए नहीं होता अपितु यह संपूर्ण समाज के कल्याण के लिए समय समय पर अवतार लेते हैं साईं बाबा एक सच्चे सूफी फकीर थे जो ईश्वर के समक्ष दर्द व कष्ट के बोझ से दबे पीड़ित मानवता को दैहिक दैविक एवं भौतिक आपदाओं से मुक्ति दिलाने के लिए रोया करते थे। उनका जीवन एक तरफ जहां हमें इस चराचर जगत में समस्त प्राणियों से प्रेम करने एवं ईश्वर के प्रति अटूट श्रद्धा रखने की सीख देता है, वहीं दूसरी तरफ विपरीत से विपरीत परिस्थितियों में भी धैर्य व संयम से काम लेते हुए इंसानियत के रास्ते पर चलने को सदैव प्रेरित करता है। 

उक्त बातें बुद्धवार को स्थानीय नगर के नवापुरा घाटी स्थित दुर्गा शिव साईं मंदिर संस्थान द्वारा बसंत पंचमी के पावन पर्व पर आयोजित भजन गायन संध्या प्रतियोगिता का दीप प्रज्ज्वलन कर शुभारंभ करने उपरांत उपस्थित श्रद्धालु भक्तों से बातचीत के दौरान उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व धर्मार्थ कार्य मंत्री विजय कुमार मिश्र ने कही।  इस अवसर पर भजन संध्‍या का संचालन कर रहे मयूर भारतीय ने तुम्हीं हो माता पिता तुम्हीं हो बोल वाले अपने भजन से पूरा वातावरण साईमय कर सबको झूमने पर विवश कर दिया। 

वही मंदिर प्रांगण में अपने भजन गायन कला का श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले विजेता प्रतिभागियों क्रमशः सनबीम महराजगंज के छात्र सूर्यकांत वर्मा प्रथम, यूपीएस मनिहारी के अंशु भारद्वाज द्वितीय एवं सेंट जन्स की छात्रा ऋतिका अग्रहरी तृतीय का श्री मिश्र ने पीठ थपथपाकर उनका हौसला अफजाई किया वही के उन्होंने इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले अन्य समस्त प्रतिभागियों के प्रति भविष्य में और बेहतर प्रदर्शन कर सके। उन्हें अपनी शुभकामनाएं दी तथा प्रतियोगिता निर्णायक मंडल के जज कनक वर्मा , धनंजय सिंह, रोहित शर्मा, डॉ० प्रेम तिवारी को उन्होंने हृदय से साधुवाद देते हुए कहा की इनके इस कार्य की जितनी भी सराहना की जाए वह कम है । 

भजन संध्या समारोह के अंत में मंदिर प्रांगण में आयोजित कार्यक्रमों एवं भंडारा में अपना विशेष योगदान प्रदान करने वाले आशीष सिंह को संस्थान के कोषाध्यक्ष मयूर भारतीय ने अंगवस्त्रम पहना कर उन्हें सम्मानित किया । इस अवसर पर सुनील जायसवाल, प्रियांशु सक्सेना, संतोष जायसवाल, विशाल गुप्ता, राजेश, गार्गी सक्सेना, राजेंद्र, मधुरिमा सुनील सिंह, किशोर यादव, मयंक तिवारी, दीपक उपाध्याय आदि उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad