Today Breaking News

गाजीपुर: मोदी के कार्यक्रम जैसा बना है नितिन गडकरी के लिए पंडाल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर लंका मैदान में 25 जनवरी को केंद्रीय सड़क एवं जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी के प्रस्तावित कार्यक्रम की भव्य तैयारी है। मैदान में मजबूत वॉटर प्रूफ पंडाल बना है। ऐसा पंडाल वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रमों के लिए ही बनाया जाता है। गाजीपुर में इसका इस्तेमाल पहली बार हो रहा है। यह पंडाल तूफान, तेज बारिश में भी जस का तस खड़ा रहेगा। उसमें दस हजार कुर्सियां लगेंगी। ऐहतियातन उसमें एलईडी लाइट की भी व्यवस्था है। एलईडी टीवी की बड़ी स्क्रिन का भी इंतजाम किया गया है। भाजपा के लोगों की तैयारी पूरा लंका मैदान भरने की है। इसके लिए बूथ स्तर पर वाहनों की व्यवस्था की गई है। पार्टी के जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह का दावा है कि कार्यक्रम में कम से कम 20 हजार लोग पहुंचेंगे।

एनएचआई की ओर से बंट रहा निमंत्रण
कार्यक्रम के लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण(एनएचआई) की ओर से निमंत्रण पत्र बांटे जा रहे हैं। निमंत्रण पत्र में अंकित कार्यक्रम विवरण के मुताबिक 25 जनवरी की दोपहर एक बजे नितिन गडकरी एनएचआई के फोर लेन का शिलान्यास करेंगे। निमंत्रण पत्र पर कार्यक्रम में मौजूद रहने वालों में संचार एवं रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा के अलावा प्रदेश सरकार के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर व दारा सिंह चौहान सहित भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ.महेंद्र नाथ पांडेय, सांसद बलिया भरत सिंह, सांसद घोसी हरिनारायण राजभर के अलावा  एमएलए फागू चौहान, सुशील सिंह, सुनीता सिंह, डॉ.संगीता बलवंत, डॉ.वीरेंद्र यादव, एमएलसी विशाल सिंह चंचल, चेतनारायण सिंह, ध्रुव कुमार सिंह, राजतन राजभर, लीलावती कुशवाहा, राकेश यादव, विजय यादव व अरविंद सिंह का नाम दर्ज है।

इन मार्गों का होगा शिलान्यास
नितिन गडकरी गाजीपुर-मऊ मार्ग के फोर लेन के निर्माण का शिलान्यास करेंगे। यह निर्माण हृदयपुर से टिकरी बुजुर्ग तक होगा। इसकी दूरी 65.38 किलोमीटर होगी। इस निर्माण में कुल तीन हजार 580 करोड़ रुपये की लागत आएगी। इसी तरह गाजीपुर-जमानियां-सैयदराजा मार्ग के फोर लेन का शिलान्यास होगा। उसकी लंबाई 56.200 किलोमीटर होगी। इसके निर्माण की लागत डेढ़ हजार करोड़ रुपये बताई गई है। हालांकि संचार एवं रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा के मुताबिक इनके अलावा तीन नए राष्ट्रीय राजमार्ग, गंगा में जल परिवहन के लिए मिनी बंदरगाह सहित और कई परियोजनाओं का भी शिलान्यास होगा। कुल मिला कर श्री गडकरी करीब आठ हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।
'