गाजीपुर: जाति-हिंसा व दंगे कराकर देश को बांटना चाहता है आरएसएस- अफजाल अंसारी - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: जाति-हिंसा व दंगे कराकर देश को बांटना चाहता है आरएसएस- अफजाल अंसारी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर बसपा के वरिष्‍ठ नेता व पूर्व सांसद अफजाल अंसारी ने कहा कि जातिहिंसा व दंगे कराकर देश को बांटना चाहती है आरएसएस। श्री अंसारी ने कहा कि महाराष्‍ट्र में दलितों पर हिंसा संघ के इशारे पर किया गया और जाति संघर्ष को बडे़ संयोजित ढंग से पूरे देश में फैलाना चाहते थें जिससे कि पूरा देश दलित और अग्रणों के संघर्ष में जलने लगे। 

उन्‍होने कहा कि महार दलित आदिवासी करीब 200 साल से बडु गांव में सम्‍मान समारोह मनाते आ रहे हैं। संघ के इशारे पर कुछ हिंदूवादी संघटनों के लोग इस समारोह पर हमला कर दिया। श्री अंसारी ने बताया कि करीब 200 साल पहले बाजीराव पेशवा का इस क्षेत्र पर साम्राज्‍य था, बाजीराव पेशवा के इशारे पर दलित महार आदिवासियों के साथ बहुत ही क्रूर व्‍यवहार किया जाता था। उनके गले में हाड़ी बांध दी जाती थी और कमर में झाड़ू बांध दिया जाता था। 

जिससे कि उनकी पहचान हो सके और सवर्ण समाज उनके परछाई से भी बच सके। अपमान भरी जिंदगी महार आदिवासी जी रहे थें। अंग्रेजो ने महार बिग्रेड का गठन कर बाजीराव के खिलाफ आक्रमण बोल दिया। महार आदिवासियों ने अपने अपमान का बदला लेने के लिए बड़े बहादूरी के साथ लड़े। 500 महार आदिवासियों ने बाजीराव पेशवा के 40 हजार सेना को धूल चटा दिया। उसी को विजय दिवस के रुप में महार आदिवासी करीब 200 साल से मनाते हैं। इस समारोह में संविधान निर्माण बाबा डा. भीमराव अंबेडकर भी भाग ले चुके हैं। श्री अंसारी ने कहा कि देशवासियों को संघ के नापाक मंसूबे को समझकर उसे विफल करना होगा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad