गाजीपुर: एसडीएम के सामने ही सपाईयों ने लगाया योगी मुर्दाबाद के नारे, सुभाष पासी ने कहा सरकार के चलते किसान कर रहे है आत्महत्या - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: एसडीएम के सामने ही सपाईयों ने लगाया योगी मुर्दाबाद के नारे, सुभाष पासी ने कहा सरकार के चलते किसान कर रहे है आत्महत्या

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर सैदपुर प्रदेश में किसानों की बदहाली को लेकर सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा बुलाए प्रदेश व्यापी धरने के चरण में क्षेत्रीय विधायक सुभाष पासी द्वारा रामलीला मैदान में धरने का आयोजन किया गया। धरने के पश्चात राज्यपाल को संबोधित पांच सूत्रीय पत्रक उपजिलाधिकारी सत्यम मिश्र को सौंपा। धरने के दौरान उत्तेजित सपाईयों ने उपजिलाधिकारी के सामने ही योगी मोदी मुर्दाबाद के नारे लगाए। हालांकि एसडीएम व विधायक के समझाने पर शांत हो गए। 

धरने को संबोधित करते हुए जिला पंचायत सदस्य सत्येंद्र यादव सत्या ने कहा कि प्रदेश सरकार की नीतियां पूरी तरह से किसान विरोधी हैं। सरकार की नीतियों की वजह से आज किसान को अपनी फसल सड़कों पर फेंकनी पड़ रही है। किसान विधानसभा के सामने सड़कों पर आलू फेंक रहे हैं। विधायक सुभाष पासी ने कहा कि सरकार ने 2017 में ही किसानों की आलू खरीदने का वादा किया था। लेकिन खरीद न होने के कारण लागत मूल्य भी नहीं मिल पा रहा है। कहा कि धान की उपज अच्छी हुई है लेकिन सही मानक न बनाए जाने से धान बिचैलियों द्वारा खरीदा जा रहा है। 

कहा कि बढ़ाई गई बिजली दरों के कारण किसानों को वर्तमान में खेती के लिए निजी नलकूप लगाने पड़े हैं। जबकि सपा सरकार में नलकूपों से सिंचाई के लिए किसानों को 800 से 1 हजार रूपए प्रति 10 हार्स पावर देना पड़ता था। किसान हित का दावा करने वाली सरकार द्वारा रबी की बुआई के लिए न तो समय से खाद का प्रबंध किया गया और न ही उन्नत बीज उपलब्ध कराए गए। जिसका खामियाजा किसान को भुगतना पड़ रहा है। कहा सरकार अब तक सभी मुद्दों पर पूरी तरह से फ्लाप रही है। 

सरकार द्वारा प्रदेश में सिर्फ भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया जा रहा है। इसके पश्चात विधायक सुभाष पासी ने उपजिलाधिकारी को पत्रक सौंपा। पत्रक सौंपते ही सपाईयों ने योगी मोदी मुर्दाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए। हालांकि विधायक सुभाष पासी व उपजिलाधिकारी के समझाने पर वो मान गए। इस मौके पर पूर्व विधायक लालता प्रसाद, छोटेलाल यादव, अक्षर फाउंडेशन अध्यक्ष रीना सुभाष पासी, रमाशंकर सिंह हिरन, सच्चेलाल यादव, आशु दुबे, अर्जुन राय, संजय सिंह, हुकुम सिंह यादव, राजेंद्र यादव, अमरदेव यादव आदि मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad