गाजीपुर: भाजपा सरकार के दोहरे चरित्र के चलते किसान कर रहा है आत्मतहत्या- राजेश राय पप्पू - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: भाजपा सरकार के दोहरे चरित्र के चलते किसान कर रहा है आत्मतहत्या- राजेश राय पप्पू

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर मुहम्मदाबाद तहसील मुख्यालय स्थित नगर के शहीद पाकॅ में  सपा के शीर्ष नेतृत्व  के आह्वान पर सपाईयों ने किसानों की समस्याओं  को लेकर राजेश राय पप्पू के नेतृत्व में एक दिवसीय धरना – प्रदर्शन किया। बाद में राज्यपाल को सम्बोधित पॉच सूत्रीय मॉग पत्र एसडीएम ज्ञान प़काश को सौंपा। इस मौके पर आयोजित धरने को सम्बोधित करते हुए सपा के पूर्व प्रत्याशी राजेश राय पप्पू ने कहा कि प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा  सरकार पूरी तरह से किसान विरोधी है। किसान की हितैषी बताने वाली भाजपा का दोहरा चरित्र से प्रदेश के किसान हलकान हैं। 

हालत यह है कि सरकार की संवेदनहीनता के चलते किसान अपना आलू सड़क पर फेकने को विवश हैं। किसान मजबूरन अपना आलू कोल्ड स्टोर में छोड़ने को विवश हैं। धान की अच्छी पैदावार के बावजूद सरकार की एजेन्सीयों द़ारा खरीददारी में जानबूझकर आनाकानी की जा रही है जिसके चलते किसान विवश होकर बिचौलियों को बेचने को बाध्य हैं। उन्होंने कहा कि किसानों द्वारा सिंचाई के लिए लगाए गये निजी नलकूपों का रेट में बेतहासा वृद्धि कर दोगुना कर दिया गया है। 

दूसरी तरफ रबी सत्र में किसानों को खाद- बीज समय पर नहीं मिल पाया। उन्होंने कहा  कि गन्ना किसानों को अभी तक बकाया पैसा नहीं मिल पाया है।सपा सरकार की ड्रीम योजना पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के नाम पर अधिकारी एवं कमॅचारी शासन के संरक्षण में किसानों को दोनों हाथों से लूट रहे हैं। ऐसे में यह किसान हितों का दंभ भरने वाली सरकार का पूरी तरह से किसान विरोधी चेहरा उजागर हो गया है। 

इस मौके पर हैदर अली टाईगर ने कहा कि प्रदेश को जाति धर्म के नाम पर जम्हूरियत को  बॉटने वाली भाजपा लोगों को सब्ज बाग दिखाकर ठगने का काम किया है। इस सरकार में किसान की दुर्दशा से सरकार का कोई लेना- देना नहीं है। भाजपा देश को तोड़ने पर अमादा है। इस मौके पर प्रमुख रूप से रामधारी यादव, रईश अंसारी, अवधेश राय, श्यामबहादुर राय, अम्बिका यादव, कमलेश शमॉ, दीनबन्धु राय, तुंगनाथ खरवार, श्रीनरायण यादव, मुन्ना यादव, गयाशंकर यादव, रामऔतार शर्मा मौजूद रहे अध्यक्षता चन्द्रमा यादव एवं संचालन संन्तोष राय ने किया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad