गाजीपुर: कहीं शौचालय का इस्तेमाल नहीं, कहीं तरस रहे ग्रामीण - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: कहीं शौचालय का इस्तेमाल नहीं, कहीं तरस रहे ग्रामीण

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर शासन के आदेश पर जिला प्रशासन ने जनपद के सैकड़ो गांवों में शौचालय बनवा दिए हैं। लेकिन कई गांवों में ग्रामीण शौचालय बनने के बावजूद खुले में शौच करने जा रहे हैं। स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के तहत जनपद के गांवों को खुले में शौच मुक्त बनाने का अभियान चल रहा है। अधिकांश गांवों में सौ प्रतिशत शौचालय बन चुके हैं। ऐसा आकड़े बता रहे हैं। 

इसके बावजूद गांवों में ग्रामीण जागरूकता के अभाव में अभी भी खुले में शौच जा रहे हैं। प्रशासन के लाख प्रयासों के बावजूद वह शौचालयों में शौच करने के लिए लोगों को जागरूक नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे में सरकार और प्रशासन की स्वच्छ भारत बनाने का सपना हकीकत बनता नहीं दिखता। वहीं सदर तहसील क्षेत्र के ग्राम फतेहपुर सिकंदर के ग्रामीण खुले में शौच से मुक्ति चाहते हैं। इसके बावजूद उन्हें सरकारी योजना के तहत एक भी शौचालय अब तक नहीं मिला है। 

ग्रामीण जयवीर सिंह यादव ने बताया कि प्रशासन की उपेक्षा के कारण उनके गांव में स्वच्छता मिशन के तहत एक भी सरकारी शौचालय आज तक नहीं बना है। इसके चलते महिलाओं तक को खुले में शौच जाकर शर्मिंदगी उठानी पड़ती है। उन्होंने प्रशासन से सभी इच्छुक ग्रामीणों के सरकारी योजना के तहत शौचालय बनवाने की मांग की।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad