Today Breaking News

गाजीपुर: माता-पिता के आशीर्वाद से ही प्राप्त हो सकता है बड़ा लक्ष्य– विजय मिश्र

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जीवन में जिसने भी अपने माता-पिता गुरु को आदर्श मानकर उनका सम्मान किया उसे बड़ा से बड़ा लक्ष्य हासिल करने में भी कभी कोई कठिनाई का सामना नहीं करना पड़ा। क्योंकि हमारी पुरातन गौरवशाली भारतीय संस्कृति में इन्हें ईश्वर के समकक्ष दर्जा दिया गया है। एक तरफ माता-पिता जहां बच्चे को जन्म देते हैं, उन्हें उंगली पकड़कर चलना फिरना सिखाते हैं, वही दूसरी तरफ गुरु एक कुशल कुमार की तरह जीवन पर्यंत बालक के जीवन को गढ़ता है वह एक सच्चे पथ प्रदर्शक के रुप में उसका मार्गदर्शन कर मुश्किल से मुश्किल परिस्थितियों में भी उसे जीवन जीने की संपूर्ण कला सिखाता है। 

उक्त विचार सी. एन. पब्लिक स्कूल पटखौलिया सुहवल में विद्या की आराध्य मा सरस्वती के सामने दीप प्रज्ज्वलित कर उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री विजय मिश्र ने मुख्य अतिथि के रुप में व्यक्त किए। समारोह में उपस्थित छात्र छात्राओं को सम्बोधित करते हुए श्री मिश्र ने कहा की छात्र जीवन की सफलता का मूलमंत्र अनुशासन व कठिन श्रम पर निर्भर करता है उन्होंने संस्थान के छात्र छात्राओं से अपने जीवन को दो हिस्सों में बांटते हुए पहले हिस्से में अपने छात्र जीवन को एक साधक के रूप में बिताने का सुझाव देते हुए पढ़ाई लिखाई के मामले में उनसे कठोर श्रम करने का आवाहन किया, ताकि वे अपने जीवन के शेष हिस्से को सुखमय ढंग से व्यतीत कर सके। इसलिए हमें अपने से बड़ों का सदैव सम्मान करते हुए उनसे समय समय पर कुछ न कुछ अच्छी चीजें सीखती रहनी चाहिए। 

इससे हमें अपने परिवार समाज व राष्ट्र की तरक्की के लिए बहुत कुछ अच्छा व अच्छे ढंग से करने की प्रेरणा मिलती है। अंत मे उन्होंने उपस्थित छात्र छात्राओं को संकल्प दिलवाया की अगर आप भविष्य में आगे बढ़ना चाहते है तो अपने मां-बाप गुरु के आदेशों का अक्षरसह पालन करें। इस अवसर पर  प्रबंधक  मन्नू कुमार उपाध्याय  प्रधानाचार्य  प्रेमलता उपाध्याय,  अरविंद पांडे , किशोर यादव, मनोज पांडे, लल्लन सिंह यादव, संजय सिंह, धर्मेंद्र सिंह महेंद्र पांडे, विजय शंकर उपाध्याय , दीपक वर्मा सहित आदि लोग उपस्थित रहें। समारोह का संचालन उपेंद्र सिंह एव रवि शंकर गुप्ता ने किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता नवल नाथ उपाध्याय जी ने किया।
'