Today Breaking News

गाजीपुर: हेडमास्टर व चार शिक्षकों का काटा वेतन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर सादात नगर के वार्ड नं. दस स्थित इस्लामियां प्राथमिक विद्यालय को समय से पहले बंद करने के मामले में एबीएसए की रिपोर्ट पर हेडमास्टर समेत चार शिक्षकों का एक दिन का वेतन काटने की कार्रवाई हुई है। साथ ही भविष्य में समय से पहले विद्यालय बंद करने पर कठोर करवाई की चेतावनी दी गयी है। 

इस्लामियां प्राथमिक विद्यालय नगर के मुस्लिम बाहुल्य वार्ड नं. दस में स्थित है। इसमें मुस्लिम समुदाय के ही बच्चों के पढ़ने के कारण यह विद्यालय अन्य स्कूलों की बजाय रविवार को बंद न होकर शुक्रवार को बंद रहता है। इस विद्यालय को विगत वर्ष 17 दिसम्बर रविवार को समय से करीब दो घंटे पहले ही बंद कर दिया गया था। मोहल्लेवासियों के मुताबिक ऐसा प्राय: होता रहता है। वार्डवासियों द्वारा समय से पहले विद्यालय बंद होने की सूचना दिए जाने पर वार्ड सभासद और चेयरमैन प्रतिनिधि भी मौके पर पहुंचे। 

सभासद प्रतिनिधि शमीम अंसारी ने फोन से विभागीय उच्चाधिकारियों को इसकी सूचना दी। एबीएसए राजेश सिंह भी कुछ ही देर में विद्यालय पहुंच गये। यहां के हकीकत को देखकर वह हतप्रभ रह गए। एबीएसए राजेश सिंह ने प्रधानाध्यापिका जमीला खातून के साथ ही समस्त स्टाफ के खिलाफ बीएसए को रिपोर्ट प्रेषित कर कार्रवाई की संस्तुति की थी। फलस्वरुप हेडमास्टर के साथ ही सहायक अध्यापिका व दो शिक्षामित्रों का एक दिन का वेतन काटने की करवाई की गयी है। इन्हें भविष्य में ऐसा न करने की कड़ी चेतावनी भी दी गयी है। 
'