गाजीपुर: जनसहयोग से होगा हर गांव खुले में शौच से मुक्त- डीएम - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: जनसहयोग से होगा हर गांव खुले में शौच से मुक्त- डीएम


गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जिलाधिकारी ने तहसील जमानियां, सेवराई एवं विकास खण्ड जमानियां, भदौरा का निरीक्षण किया। निरीक्षण में उन्होने गांव में निर्माण हो रहे शौचालय के प्रगति की समीक्षा की तथा उन्होने शेष लाभार्थीयो के खाते में पैसा किस्तो मे भेजने का निर्देश दिया। उन्होने कहा कि प्रदेश सरकार की मंशा है कि हर एक गांव खुले में शौच से मुक्त हो इसके लिए सभी को आगे आना होगा। 

जिलाधिकारी ने कहा कि गांव में जागरूकता आ रही है लगभग प्रत्येक व्यक्ति शौचालय निर्माण हेतु इच्छुक है ऐसे में लाभार्थियो के खाते में किस्त की रकम भेजने में लापरवाही न की जाय। ग्रामीणों द्वारा बातया गया कि इस समय वर्तमान में बालू की समस्या आ रही है जिस पर जिलाधिकारी ने जल्द से जल्द इसके निराकरण का आश्वासन दिया और जिलाधिकारी ने यह भी बताया कि गांव के गलियों में जल निकासी की समस्याये अधिक आ रही है जिसे चेक कर समस्याओ का समाधान किया जाय। 

अतिक्रमण वाले स्थानो को चिन्हित कर उच्चाधिकारी को सूचित करने को कहा। उन्होने ग्रामीणो को बताया कि आप की जो समस्या हो उसे आनलाईन पोर्टल पर भी शिकायत कर सकते है। जलाधिकारी ने बरूइन एवं नरंसिंहपुर धान क्रय केन्द्रो का स्थलीय निरीक्षण किया और वहा उपस्थित ग्रामिणों की समस्याओं का सुना। नरसिंहपुर में धान क्रय केन्द्र पर लापहवाही बरती जा रही थी। वहा पर तैनात केन्द्र प्रभारी को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि अविलम्ब लेबर और कांटा मशीन उपलब्ध कराया जाय। 

उन्होने कहा कि पूरे जनपद में लगभग 2 लाख 58 हजार मि0ट0 का लक्ष्य के सापेक्ष 1 लाख 32 हजार मि0ट0 की खरीद हो चुकी है। अभी खरीद चालू है। धान क्रय केन्द्र खुले रहने तक लेबरो की उपस्थित अनिवार्य है। जो भी किसान आते है उसका तौल अवश्य कराये। जिलाधिकारी ने सेवराई तहसील के निरीक्षण में अभिलेखों के अपडेशन के कार्यो की समीक्षा की।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad