गाजीपुर: रेल राज्य मंत्री ने किया बांसफोर समाज द्वारा निर्मित मंदिर का भूमि पूजन - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: रेल राज्य मंत्री ने किया बांसफोर समाज द्वारा निर्मित मंदिर का भूमि पूजन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर केन्द्रीय रेल व संचार राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने महाहर धाम में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि आज मकर संक्रांति का दिन हमारे लिए सामाजिक रूप से बहुत ही महत्वपूर्ण दिन है। उत्त रायण सूर्य आप सबके जीवन को सुख समृद्धि प्रदान करें। महाहर धाम मंदिर परिषर मे बांसफोर समाज के द्वारा मंदिर निर्माण का भूमि पुजन भी मंत्री जी ने किया व सभा सम्बोधन मे उसका उल्लेख करते हुए कहा कि मंदिर व्यवस्था परिवार के द्वारा मंदिर परिषर मे बांसफोर समाज के लिए जमीन मिलने पर भाजपा का सिद्धांत एकात्म मानववाद साकार हुआ है। 

उन्होंने कहा कि महाहर धाम मन्दिर सिर्फ आस्था ही नही बल्कि पर्यटन का भी मुख्य क्षेत्र है इसे इस क्षेत्र मे विकसित किया जाना बहुत जरुरी है। उन्होंने कहा कि पुर्वांचल का सौभाग्य है कि वाराणसी से मा प्रधानमंत्री जी सांसद है जिसका लाभ पुर्वी उत्तर प्रदेश को मिला है जिससे पुर्वी उत्तर प्रदेश विकास के मुख्य केंद्र मे है।कल्पनाथ राय जी व कमलापति त्रिपाठी जी के विकास कार्यों की भी उन्होंने सराहना की और कहा की आज पुर्वी उत्तर प्रदेश मे गाजीपुर विकास के क्षेत्र मे कई जनपदो से आगे निकल गया है। 

उन्होंने 25 जनवरी को केन्द्रीय भूतल परिवहन मंत्री जी के आगमन पर लोगों से कार्यक्रम मे पहुचने के आहवान किया।उन्होने कहा कि उस दिन कयी रा राजमार्ग के साथ ही प्रत्येक विधानसभा मे 30-32 किमी के सडक निर्माण की भी सम्भावना है। जल परिवहन के लिए 278 करोड़ की लागत से पोर्ट का भी निर्माण होगा।उन्होने गाजीपुर के विकास के लिए लोगो से आगे आने का भी आहवान किया। 

इस अवसर पर पर्यटन विभाग के संयुक्त निदेशक अविनाश मिश्रा ने भी वहां के परिषर,तालाब व लाइट सहित तमाम सौन्दर्यीकरण के प्रति सहमति जताई तथा मुख्य विकास अधिकारी चंद्रविजय से भी लगने को कहा। मंत्री जी ने सर्व प्रथम महाहर धाम मन्दिर पहुंच कर पुजा अर्चना किया। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष भानु प्रताप सिंह, कृष्ण बिहारी राय, सुनिल सिंह, ओमप्रकाश राय, रामनरेश कुशवाहा, जितेंद्र नाथ पांडेय, अवधेश राजभर, रमेश सिंह पप्पू, आभा कुमार राय, मनोज सिंह, चतुर्भुज चौबै, संजीव गुप्ता, शशिकान्त शर्मा जिला मीडिया प्रभारी सहित आदि अन्य लोग उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad