गाजीपुर: 8वें पुण्यतिथि प पर छोटे लोहिया को दी गयी भावभीनी श्रद्धांजलि - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: 8वें पुण्यतिथि प पर छोटे लोहिया को दी गयी भावभीनी श्रद्धांजलि

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर छोटे लोहिया व महान समाजवादी चिंतक स्‍व. जनेश्‍वर मिश्र की 8वीं पुण्‍यतिथि पर उन्‍हे भावभीनी श्रद्धांजलि दी गयी। समता भवन पर आयोजित विचार गोष्‍ठी में सपा जिलाध्‍यक्ष डा. नन्‍हकू यादव ने कहा कि जनेश्‍वर मिश्र खाटी समाजवादी थें। अन्‍याय व शोषण क खिलाफ आजीवन संघर्षरत रहे। जनेश्‍वर मिश्र में गरीबों, शोषितों के प्रति पीड़ा थी। 

वह हमेशा कहते थें कि गरीब के आंसू पोछना ही सच्‍चा समाजवाद है। पूर्व जिलाध्‍यक्ष रामधारी यादव ने कहा कि जनेश्‍वर मिश्र व्‍यवचारिक राजनीति के प्रकाश स्‍तंभ थें। छात्र जीवन से लेकर अंतिम समय तक वह जन आंदोलन की अगुवाई करते रहे। राजेश कुशवाहा ने कहा कि जनेश्‍वर मिश्र समाजवाद और लोकतंत्र के लिए जीवन-प्रयत्‍न समर्पित और संघर्षरत रहे। इसी क्रम में मुहम्‍मदाबाद सपा कार्यालय पर जनेश्‍वर मिश्र के चित्र पर माल्‍यार्पण कर भावभीनी श्रद्धांजलि दी गयी। सपा के वरिष्‍ठ नेता राजेश राय पप्‍पू ने कहा कि जनेश्‍वर मिश्र आजीवन सरलता और सादगी का जीवन व्‍यतीत किये। 

वह सदैव समाजिक व राजनैतिक जीवन में महिलायों की भागीदारी बढ़ाने की पैरवी करते रहे। श्री राय ने कहा कि डा. लोहिया ने कहा था कि यदि जनेश्‍वर मिश्र जैसा एक भी नेता मुल्‍क में मौजूद रहेगा तो कोई भी तानाशाही ताकत देश में उभर नही सकते हैं। कार्यक्रम की अध्‍यक्ष चंद्रमा यादव ने किया। कार्यक्रम में रामधारी यादव, साहिद जमाल, श्‍यामनारायण यादव, सुशील उपाध्‍याय, राय सिंह यादव, लक्ष्‍मण यादव, अतुल तिवारी, अक्ष्‍यलाल कन्‍नौजिया, दया यादव, आदि लोग उपस्थित थें।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad