गाजीपुर: राहगीरों के अधिकार पर डाका, जिम्मेदार मौन - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: राहगीरों के अधिकार पर डाका, जिम्मेदार मौन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर नगर के चौराहों पर सरेआम राहगीरों के अधिकार पर डाका पड़ रहा है। उसके बावजूद भी जिम्मेदार अधिकारी मौन धारण किए हुए हैं। बिना किसी रोकटोक के स्थाई दुकानदार टिन शेड लगा कर फुटपाथ तक कब्जा किए हुए हैं,वहीं सुबह होते ही फुटपाथ पर पन्नी, ठेला, खोंमचा लगा कर अस्थाई दुकानें सजने लगती है। 

इन लोगों के अतिक्रमण जहां कहीं जगह बच जाता है तो वाहन खड़ा कर कब्जा कर लिया जाता है। फुटपाथ पर कब्जा होने के कारण राहगीर मजबूरी में तेज रफ्तार फर्राटा भर रहे वाहनों के बीच सड़क पर ही चलते हैं। सड़क पर चलते समय आए दिन वाहन की ठोकर से राहगीर घायल हो रहे हैं। सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मी सिर्फ वसूली करने में मस्त रहते हैं। राहगीरों के समस्या से उसे कुछ लेना देना नहीं है। अतिक्रमण के चलते नगर में किसी भी चौराहा पर पैदल चलने वालों के लिए यात्रा सुरक्षित नहीं रह गया है। 

लंका क्षेत्र जनपद का सबसे व्यस्त इलाका माना जाता है। यहीं से होकर गोरखपुर, वाराणसी, बलिया व चंदौली के लिए भी सड़क निकली है। उधर कोतवाली गेट के सामने ही पन्नी, ठेला लगा कर फुटपाथ पर अतिक्रमण कर लिया गया है। फुटपाथ पर अतिक्रमण करने में पुलिस भी पीछे नहीं है। यातायात नियम के उल्लंघन में पकड़े गए भारी वाहन थाना के सामने फुटपाथ पर ही खड़ा किया जाता है। 

फुटपाथ पर कब्जा होने के कारण यहां आए दिन जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। पीरनगर निवासी प्रदीप कुमार का कहना है अतिक्रमण के चलते नगर में पैदल यात्रा सुरक्षित नहीं रह गया है। घर से निकले से पहले चार बार सोचना पड़ता है। जब तक वापस घर नहीं पहुंच जाते तब वाहन की ठोकर से घायल होने का भय बना रहता है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad