गाजीपुर: अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों ने गाजीपुर की खेल प्रतिभाओं का बढ़ाया हौसला - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों ने गाजीपुर की खेल प्रतिभाओं का बढ़ाया हौसला

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भी मानते हैं कि गाजीपुर में खेल प्रतिभा की कमी नहीं है। बस जरूरत है इन्हें निखारने और उचित मौका उपलब्ध कराने का। आरटीआई मैदान में प्रस्तावित स्पोर्ट्स कॉंप्लेक्स के शुक्रवार को शिलान्यास समारोह में आए अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाज मंदीप जागड़ा ने कहा कि निश्चित रूप से गाजीपुर के लोगों में खेल को लेकर पूरा दमखम है। 

उन्होंने कहा कि गाजीपुर के खिलाड़ी अपनी प्रतिभा के हिसाब से लक्ष्य ओलंपिक का तय करें। इसी क्रम में ओलंपिक पदक विजेता पहलवान साक्षी मलिक ने भी गाजीपुर की खेल प्रतिभाओं की तारीफ की। कहीं कि यह स्पोर्ट्स कॉंप्लेक्स उनके लिए सार्थक साबित होगा। बताईं कि उनको भी इसी तरह की सुविधा मिली। तभी वह ओलंपिक में पदक जीतने में कामयाब हुईं। अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी मंजीत चिल्लर ने भी कहा कि स्पोर्ट्स कॉंप्लेक्स गाजीपुर के खिलाड़ियों को बेहतर मौका देने का माध्यम होगा। 
वह मंच पर मौजूद संचार एवं रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा का बखान करते हुए कहा कि इनकी वजह से उन्हें रेलवे में नौकरी में कोई दिक्कत नहीं हो रही। प्रमोशन समय से मिल रहा है। सुझाए कि गाजीपुर में स्पोर्ट्स कॉंप्लेक्स के निर्माण के बाद लखनऊ की तरह यहां भी प्रो लीग कबड्डी प्रतियोगिता आयोजित की जाए। ताकि गाजीपुर के खिलाड़ियों को लाभ मिले। समारोह में प्रदेश के खेल मंत्री चेतन चौहान ने कहा कि उनकी सरकार इसी माह ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक को एक करोड़ रुपये का पुरस्कार देगी। समारोह में अंतरराष्ट्रीय भारोत्तलक मीना बाई चानू तथा पहलवान सत्यव्रत कड़ियन भी शामिल थे। इन खिलाड़ियों को श्री सिन्हा ने शाल तथा स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। मालूम हो कि समारोह में आए सभी खिलाड़ी रेलवे से जुड़े हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad