Today Breaking News

सर्दी का कहर जारी, पूर्वांचल में 24 लोगों की गई जान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर पूर्वांचल के 10 जिलों में सर्दी का सितम जारी है। बुधवार को भी ठंड से 15 लोगों की मौत हो गई। अधिकतर जिलों में धूप निकलने के बाद भी गलन से लोग कांपते रहे। अभी तीन से चार दिन तक मौसम के इसी तरह रहने के आसार हैं। वाराणसी का अधिकतम तापमान 15.4 और न्यूनतम 7.6 डिग्री सेल्सियस रहा। 

पूर्वांचल के वाराणसी, बलिया, सोनभद्र, गाजीपुर, मऊ, आजमगढ़, मिर्जापुर, जौनपुर, चंदौली और भदोही कोहरे की आगोश में रहे। हालांकि अधिकतर जिलों में दोपहर तक धूप निकल आई, लेकिन सर्द हवाओं और गलन से राहत नहीं मिली।

ठंड से वाराणसी में पांच, बलिया, जौनपुर और चंदौली में तीन-तीन, आजमगढ़ में दो लोगों की मौत हो गई। ‌पिछले दो दिन में कुल 24 लोगों की मौत हो चुकी हैं। कोहरे से रेल और सड़क यातायात प्रभावित हुआ।

इलाहाबाद जा रही सिविल लाइन डिपो की रोडवेज बस सुबह कोहरे के चलते जौनपुर के सिकरारा बाजार के पास ताहिरपुर गांव के प्रवेश द्वार से टकरा गई। इसमें बस सवार छह लोग जख्मी हो गए। बुधवार को मुगलसराय आने वाली 19 ट्रेनें निरस्त कर दी गईं।

दो दर्जन से अधिक ट्रेनें दो से 20 घंटे तक विलंबित चल रही हैं। न्यूनतम तापमान 5.4 डिग्री सेल्सियस के साथ सोनभद्र सबसे ठंडा रहा। बीएचयू के मौसम विज्ञानी प्रो. एसएन पांडेय का कहना है कि पहाड़ों पर बर्फबारी और शुष्क सर्द हवाओं के कारण पूर्वांचल में ठंड और कोहरे का असर जारी रहेगा। 
'