गाजीपुर: गुलाब व केवड़ा जल को वर्ल्ड मार्केट में लायेगी भाजपा - मनोज सिन्हा - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: गुलाब व केवड़ा जल को वर्ल्ड मार्केट में लायेगी भाजपा - मनोज सिन्हा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर उत्तर प्रदेश दिवस के अवसर पर जनपद में विभिन्न जन लाभकारी योजनाओ का शिलान्यास/उद्घाटन दूर संचार एवं रेल राज्य मंत्री भारत सरकार (स्वतंत्र प्रभार) मनोज सिन्हा के कर कमलो द्वारा बुद्धवार को रायफल क्लब के प्रांगण में मनाया गया।   कार्यक्रम का शुभारम्भ मंत्री जी द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। नेहरू युवा केन्द्र के नेतृत्व में करण्डा की छा़त्राओं द्वारा सरस्वती वंन्दना एवं माधव सरस्वती शिशु मंदिर प्रकाशनगर की छा़त्राओं द्वारा स्वागतगीत एवं जावेद  खां द्वारा सास्कृतिक गीत प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम में मंत्री जी ने उप्र दिवस मनाये जाने की उपस्थित अधिकारियों एवं आम जनमानस को हार्दिक शुभकामना दी। 

उन्होनें कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा यह दिवस पहली बार मनाया जा रहा है। हमारा देश जो विकास कर रहा है उसको प्रदेश सरकार उ0प्र0 में विकास के लिए प्रयासरत है जिससे अन्य प्रदेश के साथ हमारा प्रदेश सम्मान के साथ खड़ा हो सके जिसके लिए उत्तर प्रदेश दिवस मनाया जा रहा है। उन्होने कहा कि हमारा जनपद लगभग 200 वर्ष प्राचीन जनपद है। प्रदेश सरकार की मंशा है कि एक जनपद एक उत्पाद जो राष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध हो उसके माध्ययम से लागो को रोजगार प्राप्त हों सके। 

उन्होनें कहा कि जनपद में गुलाब जल एंव केवडा जल प्रसिद्ध है जो धीरे-धीरे समाप्त हो चुके है जिसपर हमे ध्यान देने की जरूरत है अफीम फैक्ट्री जो अभिशाप नही बल्कि एक वरदान के रूप में है जो दवाईयो के निर्माण मे उपयोग आती है।बहुत से किसान पोस्ता की खेती करते थे जो अब लाइसेन्स के अभाव में रूचि लेना बंन्द कर दिये है उसे लाइसेन्स उपलब्ध कराकर खेती के कार्य में आगे आने की जरूरत है। 

उन्होने कहा कि पोस्ता से केवल अफीम और नशा करना होगा इस बात से रूचि न लेते हुए हमे इसे दवा के रूप में प्रयोग करने की जरूरत है जिससे मरीजो के जीवन को बचाया जा सकता है। स्पोर्टस में युवाओ को सही अवसर मिलने की जरूरत है जिसे प्राथमिकता के तौर किया जाना है। हमारे देश की एकता एवं अखण्डता अगर सुरक्षित है तो उसमें उत्तर प्रदेश का सराहनीय येागदान है। यह सच है कि देश में विकास के पथ पर आगे बढना है देश की आर्थिक विकास दर दहाई के उपर पहुचे हमे उस लक्ष्य को हासिल करने की जरूरत है। वर्तमान सरकार ने  इन्फ्राटेक्चर में भारी मात्रा निवेष बढाया है। 2014 कि पूर्व रेलवे में विभिन्न परियोजनाओ के लिए 45 हजार करोड़ रिलीज किये गये थे जो वर्तमान सरकार द्वारा आगे के वर्षो में  1 लाख 30 हजार करोड रूपये हो गये। राष्ट्रीय राजमार्गो में 57 हजार करोड से 2 लाख 87 हजार करोड रूपये हो गये। 

आज का दिन प्रदेश के लागो के लिए संकल्प लेने का दिन हैं। स्वच्छा के प्रति अगर हम पीछे होते है  तो इसमें सरकार, प्रशासन की ही जिम्मेदारी नही बल्कि आम नागरिको की भी सहायोग की जरूरत है जिससे प्रदेश स्वच्छ रहे जिससे आम नागरिक भी स्वस्थ्य रहेगें। उत्तर प्रदेश देश का विकसित राज्य बने और हमारा जनपद गाजीपुर विकसित जिला बने इसके लिए प्रदेश सरकार द्वारा सारी रूप रेखा तैयार कर ली गयी है जिसमें जिले में नोडल कार्यालय बनाकर प्रबुद्ध लोगो से राय भी ली जायेगी जिससे 05 वर्षो की एक समेकित योजना बनाया जा सके। उन्होनें मिशन इन्द्र धनुष योजना की सराहना करते हुए 2022 तक जनपद के गरीब असहाय लोग जो पात्र है उसे आवास उपलब्ध कराया जायेगा। 

उन्होने कहा कि दावोस में मा0प्रधानमंत्री जी के भाषण की पूरी दुनिया में प्रशंसा की गयी है। मत्री जी ने कुल 62 परियोजनाओ  में 23 परियोजना का शिलान्यास जिसमें लोक निर्माण विभाग गाजीपुर की 338.39 लाख लागत, लधु सिंचाई विभाग में 188.00 लाख, कृषि विभाग में 94.59 लाख, नलकूप खण्ड प्रथम गाजीपुर में 331.08 लाख, कुल 952.06 लाख लागत की एंव लोकार्पण की कुल लागत 2441.94 लाख में मण्डी परिषद गाजीपुर में 401.48 लाख, जल निगम गाजीपुर में 1915.65 लाख, लधु सिंचाई गाजीपुर 124.81 लाख लागत का लोकार्पण  किया गया। सदर विधायक संगीता बलवंत, ने कहा कि गाजीपुर मे विकास की धारा बहाने का संकल्प लिया जाय। युवाओ को शिक्षा, रोजगार, मे अग्रसर हो। 

जिलाधिकारी के.बालाजी ने जनपद की विकास की प्राथमिकताओं को विस्तार पूर्वक उपस्तिथ  लोगो को जानकारी दी। प्रबुद्ध व्यक्तिय डा0ब्यासमुनि राय ने जनपद के प्रभावशाली इतिहास के बारे बताया गया। कार्यक्रम के अन्त में  राष्ट्रगान गाकर गाया गया। समापन मुख्य विकास अधिकारी चन्द्र विजय सिंह ने सभी उपस्थि महानुभावों का आभार वयक्त कर किया गया। संचालन नेहरू युवा केन्द्र के सुभाष प्रसाद ने किया। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष आशा देवी, विधायक मोहम्मदाबाद अलका राय, एम0एल0 सी0 प्रतिनिधि  विशाल सिंह चंचल, नगर पालिका अध्यक्ष सरिता जायसवाल, जिलाध्यक्ष भाजपा भानुप्रतात सिंह, उपस्थित थें।

No comments:

Post a Comment

योगदान करें!

सत्ता को आइना दिखाने वाली गाजीपुर समाचार पत्रकारिता जो राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, वो तभी संभव है जब जनता भी हाथ बटाए. फेक न्यूज़ और गलत जानकारी के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद कीजिये. योगदान करें.

Donate Now
तत्काल दान करने के लिए, "Donate Now" बटन पर क्लिक करें।



Post Top Ad