Today Breaking News

गाजीपुर: गांवों में अतिक्रमण को चिन्हित कर रिपोर्ट दें कर्मचारीः डीएम

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर डीएम के बालाजी गांवों में अतिक्रमण के मामले को लेकर गंभीर हैं। बुधवार को वह गंगा पार निकले। तहसील जमानियां व सेवराईं के साथ ही जमानियां तथा भदौरा ब्लाक का निरीक्षण किए। इस मौके पर उन्होंने गांवों में शौचालयों के निर्माण की प्रगति की समीक्षा किए। 

लाभार्थियों के खाते में शौचालय के मद की शेष धनराशि भेजने को कहे। उनका कहना था कि शासन हर गांव को खुले में शौच से मुक्त कराने के लिए संकल्पबद्ध है। यह तभी संभव होगा जब सबका सहयोग मिलेगा।  ग्रामीणों की ओर से शौचालयों के निर्माण में बालू की समस्या उठाने पर डीएम ने भरोसा दिया कि इसका शीघ्र निराकरण होगा। डीएम ने गांवों की गलियों में जल निकासी की समस्याएं अधिक आ रही हैं। 

इनका  निराकरण जरूरी है। उन्होंने ग्रामीणों को बताया कि वह अपनी समस्याएं ऑनलाईन पोर्टल पर भेज सकते हैं। इसी क्रम में डीएम बरूइन एवं नरसिंहपुर धान क्रय केंद्र का निरीक्षण किए। नरसिंहपुर में धान क्रय केंद्र पर लापहवाही बरती जा रही थी। वहां पर तैनात केंद्र प्रभारी को सख्त निर्देश देते हुए कहे कि अविलंब मजदूर और कांटा मशीन उपलब्ध कराया जाए। धान लेकर केंद्रों पर आने वाले किसानों की तौल अवश्य कराई जाए। डीएम ने सेवराई तहसील के निरीक्षण में अभिलेखों के अपडेशन के कार्यों की समीक्षा की।
'