गाजीपुर: सुहेलदेव जयंती के बहाने ओमप्रकाश राजभर को हैसियत में लाने की भाजपाई कवायद - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: सुहेलदेव जयंती के बहाने ओमप्रकाश राजभर को हैसियत में लाने की भाजपाई कवायद

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर सहयोगी पार्टी भासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर के बार-बार बिगड़े बोल से लगता है भाजपा अब अकुता गई है। शायद यही वजह है कि कांटा से कांटा निकालने की तरकीब अपनाते हुए उन्हीं के आधार के जरिये उनको सियासी हैसियत में लाने की वह कवायद शुरू कर दी है। जखनियां विधानसभा क्षेत्र के शादियाबाद के रामलीला मैदान में 18 फरवरी को आयोजित महाराजा सुहेलदेव राजभर जयंती समारोह को राजनीतिक हलके में भाजपा की इसी कवायद से जोड़ कर देखा जा रहा है। 

गौर करें कि गाजीपुर संसदीय क्षेत्र में राजभर वोटरों का सबसे बड़ा पैकेट जखनियां विधानसभा क्षेत्र है। अनुमानतः उस क्षेत्र में 50 हजार से अधिक राजभर वोटर हैं। समारोह के मुख्य अतिथि संचार एवं रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा होंगे। विशिष्ट अतिथि के रूप में में प्रदेश सरकार के मंत्री अनिल राजभर तथा सांसद घोषी हरिनारायण राजभर मौजूद रहेंगे जबकि इस समारोह से भासपा के जखनियां विधायक त्रिवेणी राम को दूर रखा गया है। उन्हें आमंत्रित करने की जरूरत नहीं समझी गई है। 

जाहिर है कि ओमप्रकाश राजभर की गठबंधन तोड़ने की धमकी का जवाब देने की जिम्मेदारी भाजपा की ओर से प्रदेश सरकार के मंत्री अनिल राजभर ही संभाल रहे हैं। जब-जब ओमप्रकाश राजभर की धमकी आती है तब अनिल राजभर उन्हें बेलौस जवाब देते हैं। हालांकि जंयती समारोह के आयोजकों में शामिल भाजयुमो के जिलाध्यक्ष राजेश भारद्वाज सुहेलदेव जयंती समारोह के पीछे किसी सियासी मंशा की बात को सिरे से खारिज करते हैं। कहते हैं-राजभर समाज के लिए महाराजा सुहेलदेव महान पुरुष हैं। 

उनकी जयंती पर भव्य समारोह का आयोजन सामान्य बात है। सवाल हो रहा है कि आखिर भाजपा को पहली बार महाराजा सुहेलदेव की जयंती पर भव्य समारोह आयोजित करने की क्यों सुझी। इस पर भाजयुमो  जिलाध्यक्ष बोले-अव्वल तो जयंती समारोह का आयोजन अखिल भारतीय राजभर संगठन ने किया है। रही बात पहली बार ऐसा भव्य समारोह के आयोजन की तो इससे साफ है कि राजभर समाज अपने इस महापुरुष को लेकर अब कुछ ज्यादा ही चैतन्य हुआ है। 

समारोह को सफल बनाने के लिए राजभर संगठन के जखनियां विधानसभा क्षेत्र प्रभारी के नाते श्री भारद्वाज के अलावा भाजपा नेता और राजभर संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष मुराहू राजभर, जिला संरक्षक अवधेश राजभर आदि नेता लगातार दौरा कर जनसंपर्क कर रहे हैं। 

शनिवार को वह लोग बरई पारा, मोहब्बतपुर, हंसराजपुर, मनिहारी, पारा, बीबीपुर, सुरूहुरपुर, करिमुल्लहपुर आदि गांवों में पहुंच कर राजभर समाज के लोगों को समारोह में पहुंचने का आग्रह किए। उनके साथ हंस राजभर, उमा राजभर, रामअधार राजभर, बबन राजभर, ओम प्रकाश राजभर, अजीत प्रधान, दीपक राजभर, राणा राजभर आदि भी थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad