गाजीपुर: जिला पंचायत सदस्य का बेटा नकली शराब के कारोबार में शामिल - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: जिला पंचायत सदस्य का बेटा नकली शराब के कारोबार में शामिल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर वह नकली शराब तैयार करते थे और बिहार के तस्करों को बेच देते थे। उनका यह गोरखधंधा काफी दिनों से चल रहा था लेकिन अब वह जेल की सलाखों के पीछे पहुंच गए हैं। नंदगंज पुलिस तथा क्राइम ब्रांच की साझी कार्रवाई में गुरुवार की शाम करीब ढाई बजे सहेड़ी रेलवे क्रासिंग के पास उन्हें पकड़ा गया। उनमें कुसुम्ही खुर्द रसूलपुर के धनंजय यादव व धीरज यादव उर्फ छोटू सहित अरविंद यादव तथा अंगद कुशवाहा डिहिया थाना नंदगंज और सैदपुर कोतवाली के महमूदपुर हथनी का पिंटू यादव शामिल है। खास यह कि अरविंद यादव जिला पंचायत सदस्य उर्मिला यादव का बेटा है। 

पुलिस कप्तान ने शुक्रवार की दोपहर 12 बजे इन्हें अपने ऑफिस में मीडिया के सामने पेश किया। बताए कि एसओ नंदगंज रवींद्र श्रीवास्तव तथा क्राइम ब्रांच के इंचार्ज विपिन सिंह फरार अपराधियों की टोह में थे। उसी बीच मुखबिर से सूचना मिली कि नकली शराब की बड़ी खेप बिहार भेजी जा रही है। उसके बाद पुलिस टीम सहेड़ी रेलवे क्रासिंग के पास घेरेबंदी कर दी। कुछ ही देर बाद नंदगंज की ओर से इनोवा गाड़ी आती दिखी। उसे रोका गया। तलाशी में गाड़ी की पिछली सीट हटा कर उसमें तीस पेटी देशी शराब रखी गई थी। गाड़ी में सवार चार लोगों ने पूछताछ में बताया कि वह शराब लेकर बिहार जा रहे थे। 

शराब डिहियां निवासी अरविंद यादव के घर बनी है। यह धंधा कई दिनों से चल रहा है। उसके बाद पुलिस टीम डिहियां में दबिश डाली और अरविंद को गिरफ्त में ली। मौके पर और ३२ पेटी नकली देशी शराब बरामद हुई। साथ ही एक ड्रम में शराब बनाने में इस्तेमाल होने वाली ओपी भरी थी। अरविंद ने बताया कि नकली शराब बनाने में ओपी के साथ ही वह यूरिया, नौसादर का भी उपयोग करते हैं। नकली शराब को शीशियों में पैक कर उन पर लार्ड डिस्टलरी नंदगंज के ब्रांड ब्ल्यू लाइन का रैपर चस्पा देते थे। 

पुलिस कप्तान ने बताया कि बरामद नकली शराब की कीमत करीब साढ़े तीन लाख रुपये आंकी गई है। उन्होंने इस उपलब्धि पर पुलिस टीम को अपनी ओर से पांच हजार रुपये नकद ईनाम देने की घोषणा की। अरविंद यादव की मां जिला पंचायत सदस्य उर्मिला यादव प्रमसपा से जुड़ी हैं। इसकी पुष्टि देवकली ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि तथा सपा के वरिष्ठ नेता सच्चेलाल यादव ने भी की।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad