गाजीपुर: परिवहन आयुक्त ने देखा विकास कार्यो का सच, अधिकारियों की लगाई क्लास - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: परिवहन आयुक्त ने देखा विकास कार्यो का सच, अधिकारियों की लगाई क्लास

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर परिवहन आयुक्त उत्तर प्रदेश सरकार पी. गुरू प्रसाद ने गुरुवार को प्राथमिक विद्यालय मिर्जापुर तहसील सैदपुर में ग्राम स्तरीय चौपाल लगाकर उपस्थित ग्रामीणों की समस्याओ को सुना। चौपाल में पहुंचने से पहले आयुक्त, द्वारा ग्राम शक्करपुर तहसील सैदपुर में निर्माणाधीन अग्निशमन केन्द्र का स्थलीय निरीक्षण किया। निर्माण कार्य के मूल स्वीकृत की लागत रू0 473.26 लाख बताई गयी जिसमें किस्त के रूप  में रू0 186.21 लाख बतायी गयी अभी तक कुल व्यय 179.00 लाख बताया गया जिसकी कार्यदायी संस्था उप्र आवास एवं विकास परिषद निर्मांण इकाई गाजीपुर है। आयुक्त महोदय ने वहा गाड़ी के से उसके इन्ट्रिप्वाईट की जानकारी ली। पानी के भराव हेतु टंकी वहा के वाटर लेबल की जानकारी लेते हुए बाहर की सडक चैडी कराने का निर्देश दिया। ग्राम मिर्जापुर का स्थलीय निरीक्षण करते समय वहा बनाये गये आवास, शौचालयों को देखा और उनका उपयोग करने के सम्बन्ध में जानकारी ली। 

इसके पश्चात ग्राम मिर्जापुर में लगाये गये चैपाल में उपस्थित ग्रामीणो से रूबरू हुएं। वहा उन्होनें प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत मिशन, महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामणी रोजगार गारण्टी योजना, राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन, मिशन अन्त्योदय योजना, राष्ट्रीय निरिक्षित/दिब्यांग पेशन योजना, के तहत ग्रामीण क्षेत्र में कराये गये कार्येा की जानकारी ली। बताया गया कि यहा 43 हैण्ड पम्प लगाये गये थे जिसमें महादेव के दरवाजे पर का हैण्ड पम्प खराब है जिसे अधिशासी अभियन्ता जल निगम को चेक सही कराने का निर्देश दिया। शौचालय के सम्बन्ध में पूछने पर बताया गया कि यहा अभी 80 लाभार्थियो को चयनित कर सूचि में चस्पा का किस्त की रकम भेजने को कहां। 

शौचालय हेतु आयुक्त महोदय ने तीन लाभार्थियो को मौके पर चेक प्रदान किया। ग्राम में विद्युत विभाग अधिशासी अभियन्ता को रोस्टर के हिसाब से बिजली देने का निर्देश दिया। मनरेगा में कराये गये कार्य एवं उसमें कार्यरत मजदूरों तथा उनके द्वारा किये गये कार्य एवं मजदूरी के बारे में पूछा। ग्रामीणो से गांव मे लगाये गये शोलर लाईट, अन्त्योदय कार्ड में दिये जा रहे राशन, प्रधानमंत्री आवास,पेशन के सम्बन्ध आने वाली समस्यो को पूछा। समाज कल्याण अधिकारी द्वारा सामुहिक विवाह योजना की विस्तृत जानकारी दी गयी। इसके बाद उन्होने सैदपुर से सादात जाने वाली निर्मित सड़क का स्थलीय निरीक्षण किया वहा वहां सड़क की खोदाई कराकर उसकी गुणवत्ता का परखा। 

इसके पश्चात आयुक्त महोदय द्वारा तहसील सैदपुर एवं थाना सैदपुर का निरीक्षण किया गया। तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस के आवेदन के निस्तारण एवं पहले से पेन्डिग पडे केशो के बारे में जानकारी ली। जिसमें केशो के पेन्डिग होगे और निस्तारण न किये जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए जल्द से जल्द निस्ताण का निर्देश दिया। तहसील में न्यायालय नायब तहसीलदार खानपुर में रखे गये किसान ऋण मोचन की फाइलो को व्यवस्थि ढंग एंव न्यायालय से सम्बन्धित अविवादित जो भी केश है उसे 15 दिनों में निस्तारण का निर्देश दिया। 

थाना सैदपुर के निरीक्षण में उन्होनें कैम्पस में पडे वाहनों की निलामी कराने को कहां थाना दिवस की रजिस्टर,विवेचना, असलहा रजिस्टर, मालखाना एंव शस्त्रागार चेक किया गया और निर्देश दिया कि जो असलहा  थाना के सूची नही है उसे अवैध कर जप्त किया जाये। राजस्व के वादो की शिकायत पर ज्वाइन्ट टीम के जाने, थाना में तैनात फोर्स के के सम्बन्ध में जानकारी ली। डायल 100 नम्बर के वाहन मे सुविधा हेतु सामाग्री एवं उसमें लगाये गये एमडीटी को चालू कर चेक किया गया। उन्होने सभी अधिकारियों को ससमय पेन्डिग केशो को निस्तारण का निर्देश दिया। इस अवसर पर जिलाधिकारी के0बालाजी, मुख्य विकास अधिकारी चन्द्र विजय सिंह, पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा, जिला विकास अधिकारी राकेश कुमार पाण्डेय, एंव जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थि थे।

No comments:

Post a Comment

योगदान करें!

सत्ता को आइना दिखाने वाली गाजीपुर समाचार पत्रकारिता जो राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, वो तभी संभव है जब जनता भी हाथ बटाए. फेक न्यूज़ और गलत जानकारी के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद कीजिये. योगदान करें.

Donate Now
तत्काल दान करने के लिए, "Donate Now" बटन पर क्लिक करें।



Post Top Ad