गाजीपुर: वाट्सएप पर भेजी शौचालय की तस्वीर, तब मानी गाजीपुर की दुल्हनिया - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: वाट्सएप पर भेजी शौचालय की तस्वीर, तब मानी गाजीपुर की दुल्हनिया

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर घर में शौचालय नहीं होने पर ससुराल आने से इन्कार करने वाली दुल्हनिया अब मान गई है। दूल्हे राजा के घर शौचालय बनकर तैयार हुआ तो बात बनी। गुरुवार को दिव्यांग सुदामा की बारात जाएगी और दुल्हन शुक्रवार को विदा होकर ससुराल में कदम रखेगी। मामला सदर विकास खंड के जैतपुरा गांव का है। 

यहां के रहने वाले दिव्यांग सुदामा की शादी भांवरकोल ब्लाक के वीरपुर में आठ फरवरी को तय है। शादी तय होने के बाद दिव्यांग राजकुमारी को पता चला कि ससुराल में शौचालय नहीं है तो उसने शादी से इन्कार कर दिया। इसके बाद ससुराल पक्ष के लोगों के खान खड़े हो गए। सुदामा ने शौचालय के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के यहां चक्कर लगाना शुरू किया लेकिन कामयाबी नहीं हाथ लगी। थकहार कर उसने समाजिक कार्यकर्ता ब्रजभूषण दुबे से संपर्क किया। पूरे मामले को सुनने के बाद श्री दुबे डीएम के बालाजी के वाट्सएप पर एक सप्ताह पूर्व सुदामा की व्यथा को भेजा। डीएम ने मामले की गंभीरता को समझते हुए डीपीआरओ लालजी दुबे को जैतपुरा गांव भेजा। खुद डीपीआरओ ने श्रमदान कर शौचालय निर्माण शुरू कराया। शादी से एक दिन पहले ही शौचायल बनकर तैयार हुआ तो सुदामा को खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उसने दुल्हनिया को झट से फोटो खींचकर वाट्सएप पर भेज दिए। जवाब उधर से आया, शौचालय तो बहुत अच्छा है। 

सुदामा के घर बनकर तैयार शौचालय का उद्घाटन शुक्रवार को होगा। बारात विदा होकर जब जैतपुरा गांव आएगी तो दंपती सुदामा व राजकुमारी इसका फीता काटकर उद्घाटन करेंगे। इसके पूर्व गांव वाले शौचालय को सजाकर रखेंगे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad