Today Breaking News

गाजीपुर: खेल से नवयुवकों में राष्ट्रीय भावना होती है उत्पन्न- डा. प्रीती सिंह

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर कर्मवीर सत्यदेव सिंह तीन दिवस खेलकूद प्रतियोगिता का उद्घाटन रविवार को बोरसिया गांधीपुरम् में सत्यदेव इंस्टीट्यूट आफ टेक्‍नोलाजी के निदेशक डा. प्रीती सिंह ने किया। उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डा. प्रीती सिंह ने कहा कि खेल से नवयुवकों में राष्ट्रीय भावना जागृत होती है। खेल में बिना किसी भेदभाव किये हुए खिलाड़ी मेहनत और ईमानदारी से अपने लक्ष्य को प्राप्त करता है। 

उन्होने बताया कि सबसे बड़ा आश्चर्य इस बात का है कि पराजित टीम का खिलाड़ी पहले से दूना मेहनत कर अपने लक्ष्य को प्राप्त करने का प्रयास करते हैं। खेल से व्यक्ति के अंदर आशावादी भावना उत्पन्न होती है। जो वर्तमान समय में सबसे बड़ी आवश्यकता है। क्योंकि आजकल नवयुवक जिंदगी में विफलता मिलने पर तुरंत डिप्रेशन में चला जा रहा है। इसलिए खेल संघर्ष करने की प्रेरणा प्रदान करता है। 

वर्तमान समय में हमे अपने बच्चों को खेल के प्रति जागरुक करना चाहिए। पालिटेक्निक कालेज के प्रिंसिपल ई. अजीत कुमार यादव ने बताया कि तीन दिवसीय खेल प्रतियोगिता में सत्यदेव ग्रुप आफ कालेजेज के 397 खिलाडियों ने भाग लिया है। इस प्रतियोगिता में बालिबाल, कबड्डी, बैडमिंटल, शतरंज, खो-खो, लंबी कूद, ऊंची कूद, क्रिकेट आदि शामिल हैं। इस अवसर पर अमित कुमार सिंह रघुवंशी, दिग्विजय उपाध्याय, दिनेश यादव आदि लोग उपस्थित थें।
'