गाजीपुर: वर्चस्व के जंग में पीले झंडे का जलवा - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: वर्चस्व के जंग में पीले झंडे का जलवा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर राजभर समाज में वर्चस्‍व को लेकर छिड़ी जंग में एक बार फिर पीले झंडे का परचम लहराया। रविवार को हुए राजभर समाज में वर्चस्‍व को लेकर पूर्वांचल में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी सकलडीहा और शादियाबाद में भाजपा के झंडे तले शक्ति प्रदर्शन किया गया। जिसमें दोनो पक्षो द्वारा जनसमर्थन जुटाने के लिए जोरदार मेहनत किया गया। सकलडीहा में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर के नेतृत्‍व में उमड़े जनसैलाब ने यह संदेश दिया कि राजभर समाज में केवल पीले झंडे का जलवा है। 

ज्ञातव्‍य है कि पिछले छह माह से राजभर समाज में वर्चस्‍व को लेकर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी व भाजपा के बीच दंगल चल रहा है। सुहेलदेव के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष व कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने अति दलितो/अति पिछड़ो के हक की लड़ाई में भाजपा सरकार पर तीखे बांण छोड़े। वाराणसी के मंडलीय रैली में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने अपने ही सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि योगी सरकार में भ्रष्‍टाचार चरम पर है जो काम पहले थाने में पांच सौ रूपये देने पर होता था अब वह पांच हजार देने पर होता है। कानून व्‍यवस्‍था पर भी कैबिनेट मंत्री ने सवाल उठायें। 

कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर के आरोपो से तिलमिलायी भाजपा ने राजमंत्री अनिल राजभर के नेतृत्‍व में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ओमप्रकाश के खिलाफ जंगे ऐलान कर दिया। राजमंत्री अनिल राजभर ने अपने कार्यक्रमों में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर को आरोप लगाते हुए कहा कि इनका कोई जनाधार नही है, भाजपा ने टिकट देकर इनको विधायक और मंत्री बना दिया, नही तो कभी भी विधायक नही हो पाते। यह अपने बेटे को सांसद बनाने के लिए सरकार पर दबाव बना रहें है। राजमंत्री के आरोपो से खिन्‍न ओमप्रकाश राजभर ने उनके गृह जनपद चंदौली में महारैली का ऐलान कर दिया। 

इसके जबाब में राजमंत्री अनिल राजभर ने भी 18 फरवरी को शादियाबाद में सुहेलदेव जन्‍मदिन कार्यक्रम का ऐलान कर फाइनल मैच की घोषणा कर दी। इस संदर्भ में भाजपा के प्रदेश कार्यसमिति के सदस्‍य मुराहू राजभर ने बताया कि शादियाबाद में कार्यक्रम बहुत ही सफल था, एक दो प्रतिशत छोड़कर करीब 10 हजार राजभर समाज के लोग भाग लिये थे। इसके जबाब में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के महासचिव अरूण राजभर ने कहा कि हमारे पार्टी के सहयोग से ही उत्‍तर प्रदेश में भाजपा की बहुमत की सरकार मिली है। 

चंदौली में करीब 50 हजार लोग आये हुए थे। हम सांसद और विधायक बनने के लिए नही काम करते है, हम अति पिछड़ो/ अति दलितो के हक की लड़ाई लड़ते है। हमें किसी से टिकट के लिए भीख नही मांगना है हम तो खुद टिकट बांटते है। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी और भाजपा के बीच राजभर समाज में वर्चस्‍व के लिए छिड़ी जंग में कौन कितना भारी होता है यह तो आने वाला समय बतायेगा, लेकिन यह लड़ाई का असर 2019 के लोकसभा चुनाव में कितना पड़ेगा। यह तो अभी से दिखने लगा है। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad