गाजीपुर: डीआईओएस के खिलाफ मोर्चा खोले शिक्षक, छह घंटे तक कोतवाली में दिए धरना - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: डीआईओएस के खिलाफ मोर्चा खोले शिक्षक, छह घंटे तक कोतवाली में दिए धरना

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर एमएएच इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल खालिद के साथ डीआईओएस नरेंद्र देव पांडेय के दुर्व्यवहार को लेकर शिक्षक बेहद गुस्से में हैं। रविवार को माध्यमिक शिक्षक संघ(शर्मा गुट) की अगुवाई में शिक्षक जुलूस निकाले और करीब छह घंटे तक शहर कोतवाली में धरना दिए। 

बाद में संगठन के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा के निर्देश पर धरना खत्म हुआ। श्री शर्मा ने इस सिलसिले में प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ.दिनेश शर्मा तथा डीएम गाजीपुर से फोन पर बात की। उसके बाद साथियों को धरना खत्म करने का निर्देश देते हुए कहा कि एक सप्ताह के भीतर डीआईओएस के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो फिर मंडल स्तर पर यूपी बोर्ड के परीक्षा का बहिष्कार होगा। 

शिक्षक पहले सरजू पांडेय पार्क में धरना पर बैठे लेकिन घंटे भर बाद वह जुलूस की शक्ल में डीआईओएस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए शहर कोतवाली पहुंच गए। वह बोर्ड परीक्षा के बहिष्कार की धमकी देने लगे। साथ ही डीआईओएस के खिलाफ एफआइआर के लिए तहरीर दिए।मामला ऊपर तक जाने के बाद डीएम के बालाजी ने संगठन को वार्ता के लिए आमंत्रित किया। डीएम से वार्ता में पूर्व शिक्षक एमएलसी प्रमोद मिश्र के अलावा वरिष्ठ शिक्षक नेता रामानुज सिंह, विनोद सिंह, दिनेश चंद्र राय चौधरी वगैरह शामिल थे। 

बाद में इन नेताओं ने बताया कि डीएम खुद इस घटना को लेकर आहत थे। उन्होंने पक्का भरोसा दिया कि डीआईओएस के खिलाफ कार्रवाई होगी। जुलूस, धरना में संगठन के जिलाध्यक्ष नारायण उपाध्याय, प्रकाश चंद्र दूबे, राणा प्रताप सिंह, सौरभ पांडेय, शिवकुमार सिंह, रत्नेश राय, रिजाय अहमद आदि भी शामिल थे। मालूम हो कि शुक्रवार को डीआईओएस एमएएच इंटर कॉलेज परीक्षा केंद्र पर दूसरी पाली में पहुंचे थे। गणित की परीक्षा में गणित के ही एक शिक्षक की बतौर कक्ष निरीक्षक ड्यूटी को लेकर उखड़ गए थे। कॉलेज के प्रिंसिपल खालिद का आरोप है कि डीआईओएस ने उनके साथ अभद्रता की।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad