गाजीपुर में पहले ही दिन मुन्ना भाई धराया, हजारों ने छोड़ी परीक्षा - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर में पहले ही दिन मुन्ना भाई धराया, हजारों ने छोड़ी परीक्षा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर यूपी बोर्ड की हाईस्कूल एवं इंटर की परीक्षा मंगलवार से शुरू हो गई। पहले ही दिन एक मुन्ना भाई पकड़ा गया जबकि कुल सात हजार 387 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ी। इनमें अकेले हाई स्कूल के दो हजार 682 परीक्षार्थी शामिल रहे। पहली पाली में हाईस्कूल के गृह विज्ञान तथा इंटर साहित्यिक हिंदी और दूसरी पाली में इंटर की सामान्य हिंदी की परीक्षा हुई। परीक्षा की शुचिता को लेकर खुद डीएम के बालाजी भी गंभीर नजर आए। पहली पाली में वह श्री विश्वनाथ शास्त्री इंटर कॉलेज प्रेम का पूरा भदेव, भारतीय विद्यापीठ इंटर कॉलेज आर्यनगर कासिमाबाद, जनता आदर्श इंटर कॉलेज मुबारकपुर और दूसरी पाली में अवध इंटरनेशनल स्कूल फिरोजपुर, गौसपुर का निरीक्षण किए। वहां के कंट्रोल रूप में उन्होंने वीडियो फुटेज देखी। उसमें कक्ष निरीक्षक रीता जायसवाल की लापरवाही पाई। लिहाजा उन्हें हटाने का निर्देश दिया।

इस मौके पर उन्होंने निर्देश दिया कि केंद्र व्यवस्थापक सीसी कैमरे के रिकार्ड सुरक्षित रखें। केंद्र से 100 मीटर की परिधि में भीड़-भाड़ न रहने दें। चेताए कि किसी केंद्र पर नकल व धन वसूली की शिकायत मिली तो कठोर कार्रवाई होगी। उधर डीआईओएस नरेंद्र देव पांडेय ने बताया कि मोती लाल इंटर कॉलेज बासुचक केंद्र पर पहली पाली में वह एक मुन्ना भाई को पकड़े। इनके अलावा डायट के उप प्राचार्य रामअवतार यादव ने करंडा क्षेत्र के रामदास बालिका इंटर कॉलेज मेदनीपुर तीन कक्ष निरीक्षकों का कार्य मुक्त किया। साथ ही आरी सीतापट्टी इंटर कॉलेज केंद्र पर बगैर परिचय पत्र लिये कक्ष निरीक्षक की ड्यूटी कर रहे शिक्षामित्र को भी कार्यमुक्त करने को कहे। मालूम हो कि विभाग की ओर से नकल विहीन परीक्षा के लिए सात सचल दस्ते गठित किए गए हैं जबकि जिला प्रशासन ने पूरे जिले को 38 सेक्टर तथा सात जोनल मजिस्ट्रेट नियुक्त किया है। बोर्ड परीक्षा के लिए गाजीपुर में कुल दो लाख 36 हजार छात्र पंजीकृत हैं। इनमें हाईस्कूल के लिए एक लाख 34 हजार 530 छात्र शामिल हैं।

बासुचक में पकड़ा गया मुन्ना भाई
सैदपुर। यूपी बोर्ड की परीक्षा के पहले ही दिन मंगलवार को पहली पाली में डीआईओएस के हाथों पकड़ा गया ‘मुन्ना भाई’ का नाम घनश्याम कुमार बताया गया है। नंदगंज थाने के महमूदपुर ताली का रहने वाला है। मजे की बात कि वह खुद भी हाईस्कूल की परीक्षा के लिए पंजीकृत है। उसकी परीक्षा सात फरवरी की पहली पाली में है। वह इंटर के छात्र अनूप सागर की जगह परीक्षा दे रहा था। अनूप सागर नंदगंज थाने के ही मऊ पारा का रहने वाला है। बताया जा रहा है कि अनूप के पिता किसी विद्यालय में कलर्क हैं और अपनी पहुंच, प्रभाव से बेटे के लिए एक अदद मुन्ना भाई की सेटिंग किए थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad