गाजीपुर: प्रश्नपत्र और प्रवेश पत्र वितरण का जायजा लेने सिटी स्कूल पहुंचे डीएम - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: प्रश्नपत्र और प्रवेश पत्र वितरण का जायजा लेने सिटी स्कूल पहुंचे डीएम

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर डीएम के बालाजी यूपी बोर्ड की परीक्षा में शुचिता और शांति व्यवस्था को लेकर बेहद गंभीर और तत्पर हैं। शुक्रवार की शाम करीब दो बजे वह अचानक सिटी स्कूल पहुंचे। प्रवेश पत्र वितरण पटल पर कर्मचारी की नामौजूदगी पर उन्होंने टोका। बताया गया कि वह लंच पर गए हैं। डीएम ने इसकी जांच कर कार्रवाई को कहा। उनका कहना था कि प्रवेश पत्र तथा प्रश्न पत्रों के वितरण में किसी तरह लापरवाही नहीं होनी चाहिए। वह फिर दोहराए कि परीक्षा केंद्रों पर नकल और वसूली की शिकायत मिली तो केंद्र व्यवस्थापक को कतई नहीं बख्शा जाएगा। 

उन्होंने बताया कि इस तरह की कोई शिकायत हो तो संबंधित फोन नंबर  9532745288 पर सूचना दे सकता है। डीएम ने कहा कि परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी संचालन के लिए जेनरेटर की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाए। मालूम हो कि बोर्ड परीक्षा छह फरवरी से शुरू हो रही है। उधर डीआईओएस नरेंद्र देव पांडेय ने बताया कि प्रवेश पत्र प्रधानाचार्यों और प्रश्नपत्र परीक्षा केंद्र व्यवस्थापकों को ही प्राप्त कराया जा रहा है। 34 हाई स्कूल तथा 14 इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य अभी प्रवेश पत्र नहीं ले गए हैं। इसी तरह करीब दस परीक्षा केंद्रों पर प्रश्न पत्र पहुंचना शेष है। 

श्री पांडेय ने भी कहा कि परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र उपलब्ध कराने के नाम पर अगर कोई विद्यालय प्रबंधन वसूली करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। इसके लिए वह पहले अपने स्तर से पत्र जारी कर चुके हैं। बावजूद अगर किसी विद्यालय में वसूली की शिकायत है तो संबंधित छात्र तथा अभिभावक उनके फोन नंबर 9454457367 पर इसकी सूचना दे सकता है। डीएम के निरीक्षण में प्रवेश पत्र वितरण पटल पर नामौजूद मिले कर्मचारियों के बाबत डीआईओएस ने कहा कि दोनों कर्मचारी लंच के लिए निकले थे। लिहाजा सुरक्षा के लिहाज से वह कक्ष का दरवाजा बंद कर दिए थे लेकिन समय से वह लौट भी आए थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad