गाजीपुर: विद्युतीकरण सेवा के लिए रेल राज्य मंत्री ने रेलकर्मियों की थपथपाई पीठ - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: विद्युतीकरण सेवा के लिए रेल राज्य मंत्री ने रेलकर्मियों की थपथपाई पीठ

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर सैदपुर क्षेत्र के औड़िहार में शनिवार को रेल विकास निगम लिमिटेड के क्रमशः 415.15 करोड़ व करीब 15 करोड़ के प्रोजेक्ट केंद्रीय रेल राज्य मंत्री व संचार राज्य मंत्री मनोज सिन्हा द्वारा जनता को लोकार्पित की गई। इस दौरान श्री सिन्हा ने करीब 15 करोड़ की लागत से औड़िहार जंक्शन से कुछ दूर बने 132/25 केवी व 21.6 एमवीए के कर्षण विद्युत उपकेंद्र सहित 415.15 करोड़ की लागत से छपरा से इलाहाबाद तक के रेलखंड पर हो रहे विद्युतीकरण सेवा का उद्घाटन फीता काटकर व नारियल फोड़कर किया। 

विशेष सैलून से तय समय पर पहुंचे रेलराज्य मंत्री के आगवानी के लिए जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह आदि पहले से ही मौजूद थे। स्टेशन पर उतरने के बाद सबसे पहले वो जंक्शन के पश्चिमी केबिन के पास बन रहे डेमू शेड का निरीक्षण करने पहुंचे। वहां पर सब कुछ ओके मिला। कई काम समय से पूर्व हो चुके थे जिस पर उन्होंने शाबासी भी दी। इसके बाद वहां से वो कर्षण विद्युत उपकेंद्र पर पहुंचे और यहां पर उपकेंद्र पर नारियल फोड़कर व सबस्टेशन का फीता काटकर उद्घाटन किया। 

अंदर जाकर मशीन का लीवर घुमाकर उपकेंद्र से विद्युतीकरण लाइन में आपूर्ति बहाल की। आरवीएनएल के अधिकारियों ने बताया कि अभी सिर्फ बलिया से वाराणसी रेलखंड पर ही आपूर्ति शुरू की गई है। मेटेनेंस के लिए शटडाउन लिया गया है। दो तीन दिनों के बाद से आपूर्ति पुनः बहाल कर दी जाएगी। इसके बाद मार्च अंत तक टेस्टिंग कर इस रेलखंड पर विद्युत ट्रेनें भी शुरू की जा सकती हैं। बताया कि इसके बाद सितंबर 2018 तक छपरा से बलिया व दिसंबर 2018 तक वाराणसी से इलाहाबाद रेलखंड पर भी विद्युत ट्रेनें शुरू हो जाएंगी। उद्घाटन के पश्चात रेल राज्य मंत्री सैलून से ही गाजीपुर रवाना हो गए। 

इस मौके पर महाप्रबंधक राजीव अग्रवाल, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी निर्माण ललित मोहन झा, आरवीएनएल सीएमडी, डीआरएम एसके झा, रेलवे बोर्ड पूर्व सचिव आरके वर्मा, उपजिलाधिकारी सत्यम मिश्र, प्रभारी कोतवाल शैलेश यादव, सच्चिदानंद सिंह, रघुवंश सिंह, लाल परीखा पटवा, अविनाश बरनवाल, अनुराग जायसवाल, अरूण सिंह, नवीन अग्रवाल, सुमन कमलापुरी आदि मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad