Today Breaking News

गाजीपुर: जिला अस्पताल होगा गोराबाजार शिफ्ट, नए भवन में इमरजेंसी से शुरुआत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जिला अस्पताल 11 मार्च से नए भवन गोराबाजार में शिफ्ट हो जाएगा। शुरुआत इमरजेंसी वार्ड से होगी। उसके बाद 12 मार्च को ओपीडी और वार्डों का संचालन होने लगेगा। इसकी तैयारियों को शनिवार की देर शाम अंतिम रूप दिया गया। फर्नीचर, चिकित्सकीय उपकरण, बेड वगैरह पुराने जिला अस्पताल से नए भवन में व्यवस्थित कर दिए गए। 

यह सारा काम सीएमएस एसएन मौर्य तथा सीएमओ जीसी मौर्य की निगरानी में हुआ। सीएमओ ने बताया कि इमरजेंसी तथा कॉर्डिओलॉजी तथा पेइंग वार्ड के लिए नए भवन में फिलहाल दस और मेडिसिन, नेत्र तथा सर्जरी विभाग के वार्ड में 20 बेड के इंतजाम किए गए हैं। इसी तरह महिला वार्ड में 30 व वर्न केस के लिए पांच बेड की व्यवस्था हुई है। 
उन्होंने बताया कि सीटी स्कैन तथा एक्स-रे का काम कुछ दिनों तक पुराने भवन में ही होगा। एक सवाल पर उन्होंने बताया कि पुराने भवन के ओपीडी में शहर के नवाबगंज में चलने वाले जनसेवा स्वास्थ्य केंद्र को शिफ्ट किया जाएगा। नए भवन कैंपस में जेनेरिक दवा स्टोर के लिए शासन को लिखा गया है। नए भवन में चार ऑपरेशन थियेटर हैं लेकिन जरूरी संसाधनों के अभाव में पहले एक ही ऑपरेशन थियेटर से काम चलाया जाएगा। मालूम हो कि गोराबाजार में जिला अस्पताल के नए भवन में कुल 200 बेड की क्षमता है। सीएमओ ने कहा कि शासन से शेष बेड और अन्य सुविधाओं की मांग की गई है।
'