गाजीपुर: जमानियां विधायक ने परिवहन आयुक्त से विधानसभावासियों का दुख-दर्द किया बयान - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: जमानियां विधायक ने परिवहन आयुक्त से विधानसभावासियों का दुख-दर्द किया बयान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर परिवहन आयुक्त पी गुरु प्रसाद एवं जिलाधिकारी के बालाजी के साथ जमानिया विधायक सुनीता सिंह द्वारा क्षेत्र के विभिन्न जगह पर कई विभागों से संबंधित विभिन्न विकास कार्यों का एवं सड़कों का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान विधायक ने जमानियांवासियों का दुख-दर्द परिवहन आयुक्त से बयान किया। परिवहन आयुक्त पी गुरु प्रसाद एवं जिलाधिकारी के बालाजी के साथ जमानिया विधायक सुनिता सिंह ने बिजली के क्षेत्र में करहिया मौजा में बन रहे एक महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट 220/33 विद्युत स्टेशन का अवलोकन किया। ट्रांसमिशन एवं पैनल रूम सहित आवास आदि का बारीकी से निरीक्षण कर हर हाल में तय समय से पहले पूरा करने एवं गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने की बात कही। 

तदुपरांत पुरानी पुलिस चौकी सेवराई के समीप भदौरा दिलदार नगर मार्ग के जर्जर स्थिति को देखकर संबंधित अधिकारियों को जल्द से जल्द उस निर्माण कार्य पूरा कराने का निर्देश दिया। तहसील मुख्यालय में निरीक्षण के दौरान उन्होंने तहसील भवन के विभिन्न कार्यालयों का गहन निरीक्षण किया एवं ब्लाक मुख्यालय के बाल विकास पुष्टाहार विभाग कार्यालय के शौचालय विहीन होने पर संबंधित कर्मचारियों को कड़ी फटकार लगाई और जल्द से जल्द बाल विकास पुष्टाहार विभाग कार्यालय में शौचालय निर्माण एवं साफ सफाई की व्यवस्था के लिए मातहतों को निर्देशित किया। 

परिवहन आयुक्त श्री पी गुरु प्रसाद ने क्षेत्र के अतिथि गृह में मीडिया से मुखातिब होते हुए बताया कि जमानिया विधानसभा क्षेत्र के 12 किलोमीटर लंबी जमानिया दिलदारनगर मार्ग का शेष 4 किलोमीटर कार्य, ढढनी मलसा वया नगसर 14.1 किमी मार्ग के 24 करोड रुपए का टेंडर वित्तीय स्वीकृति मिलने के उपरांत, एवं दिलदारनगर वया ताड़ीघाट 17.6 किलोमीटर मार्ग का निविदा आमंत्रित कर दिया गया है। क्षेत्र के विभिन्न सड़कों पर वित्तीय स्वीकृति मिलने के उपरांत तुरंत काम शुरू करा दिया जाएगा। 

भदौरा रेलवे क्रॉसिंग से तहसील मुख्यालय होते भदौरा बस स्टैंड तक जाने वाली सड़क को बरसात से पहले नाला सहित पूर्ण करने का बात कही गई। इसके अलावा बिहार प्रांत को जोड़ने वाली उपेक्षित भदौरा बस स्टैंड से तहसील मुख्यालय होते हुए देवल गांव के रास्ते बिहार के कर्मनाशा पुल को जोड़ने वाली मार्ग को भी जल्द से जल्द निर्माण कर जनता को सुपुर्द करने की बात कही गई। 

उन्होंने बताया कि क्षेत्र की विभिन्न सड़कों का बरसात से पूर्व ही कागजी कार्रवाई पूर्ण करके सारे कार्य शुरू करा दिए जाएंगे जल्द ही जमानिया विधानसभा की जनता को जर्जर सड़कों से निजात मिल जाएगी। ठेकेदारों पर सख्त रवैया अपनाते हुए जमानिया विधायक सुनीता सिंह ने कहा कि कहीं भी निर्माण कार्य शुरू होने से पूर्व उसके मानक और लागत सहित संबंधित अधिकारियों के नाम और मोबाइल नंबर को भी बोर्ड पर अंकित कर लगवाना अनिवार्य हो जिससे आमजन क्षेत्र में हो रहे निर्माण कार्य के प्रति खुद अनियमितता पर जागरूक हो करवाई कर सके। 

इस पहल से निश्चित तौर पर ठेकेदारी में भ्रष्टाचार खत्म होगा ठेकेदारों पर नकेल कसते हुए कहा कि अगर कोई भी ठेकेदार किसी भी कार्य में गुणवत्ता के साथ खेल किया तो उस पर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर सीडीओ चंद्रविजय सिंह, उप जिलाधिकारी सेवराई एसपी श्रीवास्तव, परीक्षित सिंह शकील खान, महफूज खान, सुभाष सिंह मनीष सिंह शिवानंद पांडेय, बाउल सिंह, संतोष सिंह, श्री प्रकाश सिंह, ग्राम प्रधान सेवराई प्रतिनिधि हरि जी सिंह आदि सहित सभी विभागीय अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad