गाजीपुर सेना भर्ती: जौनपुर के 331 युवा दौड़ में सफल - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर सेना भर्ती: जौनपुर के 331 युवा दौड़ में सफल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर पीजी कालेज के खेल मैदान में चल रही सात जिलों की सेना भर्ती रैली के छठवें दिन बुधवार को जौनपुर जिले की तीन तहसीलों के अभ्यर्थियों ने पूरा दमखम दिखाया। इस दौरान शाहगंज, मड़ियाहूं और मछलीशहर के 331 अभ्यर्थी दौड़ में सफल रहे। इस तरह से इन जिलों के अभ्यर्थियों के बेहतर प्रदर्शन पर सेना भर्ती मुख्यालय वाराणसी के निदेशक कर्नल मनीष धवन ने खुशी जाहिर की और कहा कि जौनपुर के अभ्यर्थी अच्छी तैयारी करके आए थे। 

सेना भर्ती रैली में भाग लेने के लिए जौनपुर जिले के शाहगंज, मड़ियाहूं और मछलीशहर के अभ्यर्थियों ने मंगलवार की शाम को ही जिले में डेरा डाल दिया था। इन तीनों तहसीलों से जनवरी से लेकर मार्च माह के बीच 4993 अभ्यर्थियों ने सेना की वेबसाइट पर आनलाइन पंजीकरण कराया था। बुधवार की भोर में दो बजे से आरटीआई ग्राउंड से टोकन वितरण करने से पहले अभ्यर्थियों की हाईट की जांच हुई। हाईट जांचने के बाद ही इन अभ्यर्थियों को टोकन का वितरण किया गया। टोकन मिलने के बाद एक एक अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र के बार कोड की आनलाइन जांच स्कैन करके की गई। सेना को यह खतरा था कि सेना भर्ती रैली के दौरान किसी भी प्रकार का फर्जीवाड़ा न हो सके। फिर एक एक अभ्यर्थियों के शैक्षिक अंकपत्र हाईस्कूल की जांच करने के बाद अभ्यर्थियों को मार्शलिंग एरिया पीजी कालेज के कृषि विज्ञान केंद्र पर भेजा गया। 

टोकन लेने आए 2821 अभ्यर्थियों में 2621 अभ्यर्थियों को दौड़ में शामिल होने का मौका मिला। 15 राउंड की दौड़ में 331 अभ्यर्थी सेना भर्ती की रेस में सफलता हासिल की। साढ़े चार बजे भोर से शुरू हुई सेना भर्ती रैली दौड़ 8 बजकर 40 मिनट तक चली। जौनपुर जिले के तीनों तहसीलों के अभ्यर्थियों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। उनकी दौड़ को देखने से ऐसा लग रहा था कि इन अभ्यर्थियों ने काफी अच्छी तैयारी की थी। सेना भर्ती मुख्यालय वाराणसी के निदेशक कर्नल मनीष धवन ने बताया कि भर्ती रैली के छठवें दिन बुधवार को जौनपुर जिले की तीनों तहसीलों के 331 अभ्यर्थियों को रेस में सफलता हासिल हुई है। सेना भर्ती रैली में जौनपुर के अभ्यर्थियों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad