गाजीपुर के और दस ब्लाक में स्थापित होंगे कंप्यूटर प्रशिक्षण केंद्रः मनोज सिन्हा - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर के और दस ब्लाक में स्थापित होंगे कंप्यूटर प्रशिक्षण केंद्रः मनोज सिन्हा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर बिरनो वर्तमान समय में विकास का आधार कंप्यूटर शिक्षा और कौशल विकास पर आधारित है। आज के समय में लोग अपने जीवन में दो मानक तय कर लिए हैं। एक ऑनलाइन और दूसरा ऑफ़लाइन। बिरनो ब्लाक मुख्यालय में रिलायंस समूह के सामाजिक दायित्व और खुद की पहल पर स्थापित निःशुल्क कंप्यूटर प्रशिक्षण केंद्र का रविवार को शुभारंभ के मौके पर संचार एवं रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने यह बात कही। 

उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार युवाओं के कंप्यूटर शिक्षा के साथ ही उनके कौशल विकास का भी प्रबंध कर रही है। इसके तहत ग्राम, तहसील, ब्लाक स्तर पर केंद्र और प्रदेश सरकार की ओर से कौशल प्रशिक्षण केंद्र खोले जा रहे हैं। उसमें निःशुल्क प्रशिक्षण दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि बिरनो की तरह गाजीपुर के और दस ब्लाक मुख्यालयों में प्रशिक्षण केंद्र खोले जाएंगे। 

केंद्र में कंप्यूटर की बेसिक शिक्षा, फंडामेंटल और टैली की शिक्षा दी जाएगी। इससे पूर्व श्री सिन्हा ने ब्लाक परिसर में स्थित राष्ट्रपति पदक प्राप्त अमर शहीद निरंजन राजभर की पुण्य प्रतिमा माल्यार्पण किया। कार्यक्रम के प्रारंभ में श्री सिन्हा और डीएम के बालाजी ने दीप प्रज्ज्वलित किया। 

केंद्र में दाखिला लेने वाले छात्र-छात्राओं से परिचय प्राप्त किए। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से भाजपा जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुनील सिंह, रेल राज्यमंत्री के निजी सचिव सिद्धार्थ राय, भाजपा  जिला महामंत्री द्वय रामनरेश कुशवाहा व ओमप्रकाश राय, जिला उपाध्यक्ष प्रवीण सिंह, अभिषेक राय, कार्तिक गुप्त, गर्वजीत सिंह, निमेष पांडेय, सुमित सिंह, राकेश यादव, सोनू गुप्ता, ऋषभदेव सिंह, अजय सिंह, कुन्नू सिंह, प्रांशु सिंह आदि उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad