Today Breaking News

गाजीपुर: अनुपस्थित आठ शिक्षकों का काटा वेतन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी श्रवण कुमार ने शुक्रवार को सादात, देवकली एवं मनिहारी ब्लाक के परिषदीय विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कई विद्यालयों में शिक्षक अनुपस्थित थे। बीएसए ने आठ अनुपस्थित अध्यापकों का एक दिन का वेतन काटते हुए स्पष्टीकरण देने का कड़ा निर्देश दिया।साथ ही एक विद्यालय में महज एक ही छात्र उपस्थित पाए जाने पर खंड शिक्षा अधिकारी से रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है।

बीएसए ने सबसे पहले प्राथमिक विद्यालय दवोपुर विकासखंड देवकली का निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय मात्र एक छात्र उपस्थित था। सहायक अध्यापिका वर्तिका बिना सूचना के अनुपस्थित थीं। इसी प्रकार प्राथमिक विद्यालय सोनहुली के निरीक्षण में प्राथमिक विद्यालय के हेडमास्टर अरुण कुमार, सहायक अध्यापिका नीलम मिश्रा एवं शिक्षामित्र अंबिका एवं इंदू यादव अनुपस्थित मिली। विद्यालय में 120 छात्रों के नामांकन के सापेक्ष 42 छात्र उपस्थित थे। उच्च प्राथमिक विद्यालय ईशनपुर देवकली की सहायक अध्यापिका हेमलता पांडेय बिना अवकाश स्वीकृत कराए स्कूल में अनुपस्थित मिलीं। उन्होंने सभी अनुपस्थित शिक्षकों एवं शिक्षामित्रों का एक दिन का वेतन बाधित करते हुए स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया है।

प्राथमिक विद्यालय सादात यादव बस्ती के निरीक्षण के दौरान 315 छात्रों के नामांकन के सापेक्ष 152 उपस्थित मिले। कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय सादात में 3 अध्यापिकाएं अनुपस्थित मिलीं। उन्होंने सपना सिंह, प्रज्ञा सिंह एवं पूनम यादव का एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया। 
'