अब घर बैठें मंगाएं अपने बच्चों के लिए एनसीईआरटी की किताबें - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

अब घर बैठें मंगाएं अपने बच्चों के लिए एनसीईआरटी की किताबें

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर राष्ट्रीय अनुसांधान एवं प्रशिक्षण परिषद(एनसीईआरटी) की पुस्तकों की अनुपलब्धता पर छात्र निजी प्रकाशकों की मंहगी किताबें खरीदने को मजबूर होते है मगर अब सीबीएसई बोर्ड के स्‍कूलों में पढ़ने वाले बच्‍चों को एनसीईआरटी की कि‍ताबें हासि‍ल करने के लि‍ए परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी। ‘मनी भास्कर’ के मुताबिक  एनसीईआरटी ने इसके लि‍ए एक बड़ा कदम उठाया है। वह एक पोर्टल लॉन्‍च कि‍या गया है। जहां पर स्‍कूल कि‍ताबों के लि‍ए ऑर्डर दे पाएंगे। किताबें सीधे आपके घर पहुंच जाएंगी। राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद ने www.ncertbooks.ncert.gov.in पर यह सुवि‍धा दी है। यहां आप कि‍ताबों के लि‍ए ऑनलाइन ऑर्डर कर पाएंगे। ये सरकारी प्‍लेटफॉर्म है इसलि‍ए आपसे कि‍सी तरह की धोखाधड़ी होने की गुंजाइश नहीं है।  इस पर पहले आपको वेबसाइट पर रजि‍स्‍ट्रेशन करना होगा। उसके बाद यूजर आईडी व पासवर्ड के जरि‍ए आप लॉगइन करें और कि‍ताब का ऑर्डर दें।

नि‍यम व शर्तें 
पुस्तकें नाम मात्र के डाक शुल्क पर पहुंचा दी जाएंगी।  एक बार खरीदी गई कि‍ताबें न तो वापस होंगी और ना बदली जाएंगी। एक बार पेमेंट करने के बाद रि‍फंड नहीं होगा।‍ अगर कि‍ताब में कोई वाजि‍ब प्रिंटिंग या प्रोडक्‍शन डि‍फेक्‍ट नहीं तो कि‍ताब बदल दी जाएगी। कि‍सी तरह की मदद की जरूरत चाहिए तोए आप फोन कॉल(011-26562708) कर बि‍जनेस मैनेजेर से बात कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad