Today Breaking News

गाजीपुर: ‘हम बच्चों का नारा है, शिक्षा – अधिकार हमारा है’

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर शिक्षा के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए बुधवार को सदर विकास खंड के बकुलियापुर परिषदीय विद्यालय के बच्चो ने स्कूल चलो अभियान की रैली निकाली। रैली में शामिल बच्चों ने शिक्षा के प्रति जागरूक करने वाले नारे लगाते हुए गांवों का भ्रमण किया। बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया। गांव भ्रमण के दौरान छात्र आदर्श वाक्य लिखे होर्डिंग के साथ सर्वशिक्षा अभियान से संबंधित नारे लगाकर बच्चों को स्कूल भेजने के लिए अभिभावको का आह्वान कर रहे थे। 

रैली में बच्चों ने कोई न छूटे इस बार, शिक्षा है सबका अधिकार’ ‘हिन्दु-मुस्लिम, सिख-इसाई मिलकर के सब करें पढ़ाई’ ‘आधी रोटी खायेंगे, स्कूल जरूर जायेंगे’ ‘अब ना करो अज्ञानता की भूल, हर बच्चे को भेजो स्कूल’ ‘एक भी बच्चा छूटा, संकल्प हमारा टूटा’ ‘घर-घर विद्या दीप जलाओ, अपने बच्चे सभी पढ़ाओ’, ‘पढ़ी लिखी नारी, घर-घर की उजियारी’ ‘पढेंगे पढ़ायेंगे, उन्नत देश बनाएंगे’ विभिन्न नारों के साथ अभिभावकों को अपने बच्चों को स्कूल भेजने को प्रेरित किया। 

इस अवसर पर प्रधानाध्यापिका गायत्री सिंह ने कहा कि हम सभी संकल्प लें कि आने वाले समय में हम अशिक्षा को दूर करेंगे। इस दौरान रैली में उच्च प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाध्यापिका गायत्री सिंह, प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक निरज सिंह, शालिनी सिंह, मंजू सिंह, हेमलता, मुद्रीता अग्रवाल , प्रेमशीला आदि शामिल रही।

'