गाजीपुर: संदिग्ध परिस्थितियो में विवाहिता की मौत - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: संदिग्ध परिस्थितियो में विवाहिता की मौत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर संदिग्ध परिस्थितियों में इलाज के दौरान नवविवाहिता की बीते रात्रि में मौत होगयी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस, तहसीलदार सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौके पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पंचनामा के उपरांत पोस्मार्टम के लिए भेज दिया। मायके पक्ष के परिजनों को सूचना मिलते ही कोहराम मच गया। जबकि इस घटना की जानकारी होते ही आननफानन में मौके पर पहुंचे मायके वालों ने पति, सास, ससुर समेत पांच लोगों के खिलाफ थाने में दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज करा दिया है। 

मामला थाना क्षेत्र के डुहियां गाँव का है ,मायके वालों के अनुसार बीते मार्च माह में प्रेमलता पुत्री दुनिया प्रसाद राय उम्र लगभग 22 वर्ष निवासी शेरपुर कला थाना भावरकोल वर्तमान हाल मुकाम रायनगर थाना फूलबेहड जिला लखीमपुर खीरी की शादी स्थानीय थाना अन्तर्गत डुहियां गाँव निवासी आनन्द राय के साथ हिन्दी रि‍तिरिवाजों के अनुसार संम्पन्न हुई ,मायके वालों का आरोप कि शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग आये दिन दहेज वास्ते उसकी पुत्री को प्राय: प्रताडित करते थे । 

मायके वालों का कहना था कि इसकी सूचना उनकी पुत्री फोन के माध्यम से बराबर देती रहती थी, इसको लेकर गाँव में कई बार पंचायत भी हो चुकी थी, लेकिन ससुराल वाले दहेज में मोटर साइकिल, 5 लाख रूपये नगदी की मांग पर अडे थे। कहते थे कि अगर हमारी मांगे पूरी नहीं हुई तो तुम्हें जान से मार देगें । इसी बीच मायके वालों ने बताया कि उन्हें ससुराल पक्ष के ग्रामीणों की तरफ से बीते शनिवार की देर रात्रि को सूचना मिली कि तुम्हारी पुत्री प्रेमलता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई । 

जबकि ससुराल पक्ष के लोगों ने मायके पक्ष के द्वारा लगाये गये सभी आरोपों को सिरे से खारिज किया । बताया कि उनका सभी आरोप सरासर मनगढंत व बेबुनियाद है ।ससुराल पक्ष के लोगों ने बताया कि प्रेमलता की मौत बीमारी के चलते अस्पताल में इलाज के दौरान हुई है ।

इस मामलें में सुहवल थाना के प्रभारी निरीक्षक रवीन्द्र कुमार पाण्डेय ने बताया कि मृतक नवविवाहिता प्रेमलता की मौत के मामलें में उसके चाचा राजेश राय की तहरीर के आधार पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, शव को कब्जे में लेकर पोस्मार्टम के लिए भेंज दिया गया है, उन्होंने बताया कि विवाहिता की मौत किन परिस्थितियों में हुई है कुछ कहना जल्दबाजी होगा जब तक की पोस्मार्टम रिपोर्ट न आ जाये ।वहीं उन्होंने बताया कि इस मामलें में सभी नामजद आरोपियो की तलाश की जा रही है ।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad