गाजीपुर: टूटा जर्जर एचटी तार, 25 बीघे गेहूं की फसल राख - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: टूटा जर्जर एचटी तार, 25 बीघे गेहूं की फसल राख

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर गहमर विद्युत कर्मियों की लापरवाही किसानों को महंगी पड़ी। रविवार की दोपहर देवकली गांव के सिवान में करीब 25 बीघे खेत में खड़ी गेहूं की फसल स्वाहा हो गई। जर्जर एचटी तार के टूटने के कारण यह नौबत आई। 

गुस्साए किसानों ने बारा-ताड़ीघाट मार्ग पर रास्ता जाम किया लेकिन कोई जिम्मेदारी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। आखिर में बड़े-बुजुर्गों के समझाने पर किसानों ने रास्ता जाम खुद ही खत्म कर दिया। देवकली गांव के घोसवल मौजा के पास दोपहर करीब एक बजे एचटी तार टूट कर शिवजी सिंह के खेत में गिर पड़ा और स्पार्किंग की वजह से गेहूं की फसल में आग लग गई। 
फिर तो देखते ही देखते आसपास के गेहूं के सारे खेत उसकी जद में आ गए। किसानों ने तत्परता दिखाई। खरपतवार और पानी फेंक कर किसी तरह आग पर काबू पाए। नहीं तो और बड़ा नुकसान हो सकता था। पीड़ित किसानों में शिवजी के अलावा त्रिलोकी, बासुदेव कुशवाहा, संझारी देवी, अरुण कुमार, जगदंबा, जंग बहादुर, जयप्रकाश, मनई शाह, सूर्यकांत आदि प्रमुख हैं। उनका कहना है कि खेत से गुजर रहा एचटी तार बिल्कुल जर्जर हो चुका है। कई बार शिकायत की गई लेकिन विभागीय कर्मियों ने सुधि नहीं ली।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad